Nightster 440 के लिए Hero Motocorp ने फाइल किया पेटेंट, इस दिवाली धाकड़ फीचर्स के…

nightster-440

स्पोर्ट्स और क्रूजर बाइक सेगमेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए Hero Motocorp एक के बाद एक नई बाइक लॉन्च कर रही है। अभी हाल ही में Harley Davidson के साथ मिलकर X440 मॉडल को लॉन्च किया है और जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक कंपनी Royal Enfield को टक्कर देने के लिए कई बड़े प्लान्स पर काम कर रही है।

इनमें 350cc की बाइक्स को लॉन्च करने की योजना भी शामिल है, जिसके बारे में जल्द ही आधिकारिक जानकारी भी सामने आ सकती है। अभी हाल ही में कंपनी ने या ऐलान किया है की वो अपनी Karizma को वापस लेकर आ रही है, एकदम नए अंदाज में। अब ये सुनने को मिल रहा है की हीरो ने एक नए नाम को पेटेंट करा लिया है। “Hero Nightster 440“, जी हाँ एक नए नाम के साथ भारतीय बाइक मार्केट में जल्द ही एक नई बाइक दस्तक दे सकती है, आगे बढ़ें उससे पहले आपको बता दें की पेटेंट का मतलब होता है की नाम को अपने लिए बुक करना, ताकि कोई और उसक उपयोग में न ले सके।

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से जो ख़बरें सामने आ रही हैं, उनके मुताबिक Nightster 440 में 440cc का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल/एयर-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है, ये इंजन 27bhp का पावर और 38Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता लेकर आ सकता है। हीरो कंपनी से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक कंपनी की नई बाइक प्रीमियम होने वाली है, हालांकि इस बात का भी खयाल रखा जाने वाला है की कीमत अधिक न हो।

ये भी पढ़ें: Tata Punch और Hyundai Exter के सीएनजी मॉडल में क्या है बेसिक अंतर, देखें डिटेल रिपोर्ट

अनुमानित तौर पर Nightster 440 में ड्यूल चैनल एबीएस दिया जा सकता है, ये सेफ्टी के लिहाज से बेहतर होने वाला है। पैसेंजर फुटरेस्ट, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ नेविगेशन और चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी दी जा सकती है, ये वो खूबियां हैं जो आजकल सभी बाइक्स में देखने को मिल जाती हैं।

कीमत को लेकर एक्सपर्ट्स ने जो अंजादा लगाया है उसके मुताबिक Hero Nightster 440 को 2.5 लाख रुपये तक की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। आधिकारिक तौर पर किसी भी जानकारी के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा, उम्मीद है की इस दिवाली तक बाइक को लॉन्च कर दिया जाएगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।