फिर वापसी कर रही है Hero Karizma, इसी महीने होगी लॉन्च

hero-karizma

स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में अपना दबदबा कायम करने के लिए एक के बाद एक सभी बाइक मेकर कंपनियां नए प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं, उसी प्रकार हीरो मोटोकॉर्प ने करिज्मा बाइक (Hero Karizma) को फिर से भारतीय बाजार में लॉन्च करने की घोषणा की है। यह बाइक अनुमानित रूप से 2023 के अंत तक लॉन्च की जा सकती है। इसमें आपको नवीनतम टेक्नोलॉजी और फीचर्स जैसे कि एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल स्क्रीन, एब्स, और स्मार्ट कनेक्टिविटी मिलने की उम्मीद है।

जानकारी के मुताबिक़ हीरो मोटोकॉर्प द्वारा करिज्मा एक्सएमआर का लॉन्च 29 अगस्त को किया जाएगा। इस प्रीमियम बाइक में कई बेहतरीन फीचर्स मिलने की उम्मीद है और साथ ही इसमें पहले से बेहतर इंजन भी हो सकता है। अभी तक कंपनी की ओर से नई करिज्मा के इंजन और फीचर्स के बारे में आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई करिज्मा का डिजाइन पूरी तरह से नया होगा और उसे नए प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जा सकता है। इसके साथ ही यह बाइक ज्यादा डायनैमिक और स्पोर्टी लुक के साथ पेश किया जा सकता है, ताकि करिज्मा को नए अवतार में फुल फेयर्ड बाइक की पहचान कायम रहे।

ये भी पढ़ें: Spoke Wheel और Alloy wheel में कौन है अपके राइड को बनाएगा बेहतर, जानें यहां

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी की ओर से नई करिज्मा में एक नया और पहले से बेहतर 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जा सकता है, जिसके साथ छह स्पीड का गियर ट्रांसमिशन होगा। वहीं इस इंजन से बाइक को 25 bhp की पावर और 30 nm का टॉर्क भी जेनरेट करता है। इंजन के बारे में पूरी जानकारी लॉन्च के वक़्त ही सामने आएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई करिज्मा में नया इंजन और डिजाइन के साथ-साथ कई खास फीचर्स भी हो सकते हैं। बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस, डिस्क ब्रेक्स पर दोनों पहियों, फुल डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसडी फॉर्क्स, एलईडी लाइट्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर, एलईडी डीआरएल, और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी कई खूबियां हो सकती हैं। बता दें कि बाइक की लॉन्च तारीख 29 अगस्त को होने वाली है और इसकी सटीक कीमत लॉन्च के बाद ही पता चलेगी। जानकारी के अनुसार कंपनी की ओर से तक़रीबन 1.50 लाख रुपये की कीमत के क़रीब इस बाइक को लॉन्च किया जा सकता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।