एक साल पहले ही भारत पहुंचे Hyundai Tucson facelift के फीचर्स, 8 गियर बॉक्स के साथ…

hyundai-tucson

कोरियाई कार निर्माता कंपनी Hyundai ने पिछले साल की ही तरह इस साल भी भारत में अपनी कारों को लॉन्च करने का सिलसिला जारी रखा है। लेकिन आज हम आपको कंपनी की किसी नई कार नहीं बल्कि पुरानी कार के बारे में कुछ खास बताने जा रहे हैं। इस गाड़ी का नाम है Hyundai Tucson, अपने खास अंदाज और फीचर्स के लिए जाने-जानी वाली इस कार की डिमांड न तो ज्यादा और न ही कम। ऐसे में कंपनी भी ये चाहेगी की इसकी सेल को बूस्ट किया जाए और इसके लिए कार को अपडेट करने की जरुरत है। सीधे शब्दों में कहें तो Hyundai Tucson के facelift वैरिएंट को लॉन्च किया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कार के इंजन और प्लेटफार्म में बदलाव न करते हुए इसके फीचर्स को एडवांस रूप दिया जा सकता है। आइए जानते हैं मौजूदा मॉडल में मिलने वाले उन फीचर्स को जो facelift वैरिएंट में भी देखने को मिल सकते हैं। शुरुआत स्पेसिफिकेशन से करते हैं।

Hyundai Tucson स्पेसिफिकेशन

ह्युंडई मोटर्स की इस कार में R 2.0 Diesel प्लेटफॉर्म पर डिज़ाइन हुआ 1997cc का इंजन दिया जाता है, जो 4000 rpm पर 183.72bhp की पावर और 2000-2750 rpm पर 416Nm का टॉर्क पैदा कर सकता है। दावे के मुताबिक 5 सीटर इस suv में 54 लीटर का डीजल फ्यूल टैंक दिया जाता है, इससे लंबी दूरी तय करने में सहायता हो सकती है। कार के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वैरिएंट के साथ 8 गियर बॉक्स मिलते हैं, ये कार की ताकत और रफ़्तार का मजा बढ़ाने वाले हैं।

Hyundai Tucson फीचर्स

Hyundai Tucson में मिलने वाले फीचर्स में McPherson strut रियर और Multi-link with coil spring फ्रंट सस्पेंशन शामिल हैं। इसके अलावा एयर कंडीशनर (Air Conditioner), हीटर (Heater), अडजस्टेबल स्टीयरिंग (Adjustable Steering), 2 जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (Automatic Climate Control-2 Zone), रिमोट इंजन/स्टार्ट (Remote Engine Start/Stop), लो फ्यूल वार्निंग लाइट (Low Fuel Warning Light), ट्रंक लाइट (Trunk Light), वैनिटी मिरर (Vanity Mirror) और रियर रीडिंग लैंप (Rear Reading Lamp) जैसी खूबियां भी मिल जाती हैं।

ये भी पढ़ें: Bajaj ने दिया अपनी X को धोखा, चुपके से लॉन्च कर दी नई CT 125

Hyundai Tucson कीमत

भारत में Hyundai Tucson को 28.63 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में पेश किया गया था, ये कीमत टॉप मॉडल के साथ 35.46 लाख रुपये तक जाती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।