Maruti Ignis 2024 की कीमत सुन उड़ जाएंगी परियां, मम्मी के मगरमच्छ भी नहीं देंगे…

maruti-ignis

कम कीमत वाली बेहतरीन गाड़ियां लॉन्च करने में महारत हासिल कर चुकी Maruti Suzuki एक के बाद एक नए प्रयोग कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी की Maruti Ignis को लेकर कुछ बातें सुनने को मिल रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही इस कार के एक नए वैरिएंट को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। जानकारी के मुताबिक Maruti Ignis के नए मॉडल को लेकर जल्द ही कोई ऐलान किया जा सकता है। जहां तक बात फीचर्स की है तो इनमें काफी कुछ नया देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है की कार के कुछ फीचर्स पुराने मॉडल से लिए जा सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं Maruti Ignis के मौजूदा मॉडल में मिलने वाले फीचर्स को, जो नए मॉडल में भी देखने को मिल सकते हैं।

Maruti Ignis फीचर्स

Maruti Ignis देखने में भले ही छोटी हो लेकिन, इसके फीचर्स उम्दा हैं। कार में पावर स्टीयरिंग (Power Steering), लो फ्यूल वार्निंग लाइट (Low Fuel Warning Light), एक्सेसरी पावर ऑउटलेस्ट (Accessory Power Outlet), ट्रंक लाइट (Trunk Light), अडजस्टेबल स्टीयरिंग (Adjustable Steering), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (Automatic Climate Control), एयर कंडीशनर (Air Conditioner), हीटर (Heater), इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन (Engine Start/Stop Button), वॉइस कंट्रोल (Voice Control), कीलेस एंट्री (KeyLess Entry), वर्किंग सेंसर (Parking Sensors) और नेविगेशन सिस्टम (Navigation System) की सुविधा मिल जाती है और ये खूबियां नए मॉडल में भी देखने को मिल सकती हैं।

Maruti Ignis इंटीरियर

Maruti Ignis के इंटीरियर में ग्लोव कम्पार्टमेंट (Glove Compartment), टैकोमीटर (Tachometer), अपहोल्स्टरी (Fabric Upholstery), हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट (Height Adjustable Driver Seat), ड्यूल टोन डैशबोर्ड (Dual Tone Dashboard), वैनिटी मिरर (Vanity MIrror), क्रोम एक्सेंट्स (Chrome Accents) और मीटर एक्सेंट लाइटिंग (Meter Accent Lighting) जैसे फीचर्स कार की खूबसूरती को और भी बेहतर बना देते हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के शोरूम से बाहर आते ही Maruti Fronx के पीछे पड़े लड़के, नहीं मिलेगा…

Maruti Ignis कीमत

Maruti Ignis के मौजूदा मॉडल की भारत में शुरुआती कीमत 5.85 लाख रुपये है, जोकि टॉप वैरिएंट के साथ 8.17 लाख रुपये तक जाती है। रिपोर्ट्स की मानें तो नए मॉडल की कीमत में 30 से 40 हजार रुपये तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है। जैसे ही इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने आती है साझा की जाएगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।