पापा की परियों का दिल चुराने आ रहा है BSA Gold Star, Royal Enfield ने पैक किया…

bsa-gold-star

BSA Gold Star बाइक, लंबे समय से लॉन्च की राह देख रही इस बाइक की लॉन्च को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरू हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक को जुलाई महीने के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है और उसी वक़्त इसकी आधिकारिक कीमत भी साझा की जाएगी। जहां तक बात फीचर्स की है तो इनकी जानकारी पहले ही सामने आ चुकी है, चलिए जानते हैं BSA Gold Star के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को।

BSA Gold Star स्पेसिफिकेशन

BSA Gold Star में 652 cc का Liquid-cooled, single cylinder, DOHC, 4 valves per cylinder, twin spark plugs इंजन दिया जाएगा। ये 6000 rpm पर 45.6 PS की पावर और 4000 rpm पर 55 Nm का टॉर्क देगा। क्रूजर बॉडी पर आने वाली इस बाइक में 12 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, इसे फुल करने पर लंबी दूरी तय करना आसान हो जाएगा। क्रूजर बाइक होने की वजह से इसके दोनों साइड्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है, जोकि ड्यूल चैनल एबीएस के साथ आएगा।

BSA Gold Star फीचर

BSA Gold Star बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, एबीएस, डिजिटल ट्रिपमीटर और डिजिटल ट्रिपमीटर जैसी खूबियां फ्रंट में दिए जाने वाले डिजिटल कंसोल सिस्टम में मिलने वाली हैं। Liquid Cooled कूलिंग सिस्टम, bs6 p2 एमिसन, फ्यूल इंजेक्शन, 5 स्पीड गियर बॉक्स और पैसेंजर फुटरेस्ट जैसे फीचर्स भी काफी शानदार होने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: लो जी हुकुम आ गई Maruti Hustler, फीचर्स देखते ही लड़को ने कहा “ये मेरी वाली को पसंद आएगी”

BSA Gold Star कीमत

BSA Gold Star को 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है, इसके साथ कंपनी कुछ दमदार ऑफर्स भी पेश करने वाली है। कंपनी से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक बाइक को दिल्ली के शोरूम से लॉन्च किया जाएगा और लॉन्च के साथ ही बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी।

BSA Gold Star राइवल्स

BSA Gold Star के लिए भारत में कारोबार करना आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि Royal Enfield पहले ही इस सेगमेंट में अपना झंडा गाड़े हुए हैं। इसके अलावा Yezdi भी अपनी क्रूजर बाइक्स को अपडेट कर रही है। बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए थोड़ा इंतजार करना हो सकता है, जैसे ही कंपनी कोई सूचना जारी करती है हम आपके लिए लेकर आएंगे।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।