लो जी, हो गया ऐलान! Tata Harrier facelift के साथ मचने वाला है हंगामा, ये रहा नया इंजन

tata-harrier-facelift

Tata Motors अपनी कारों को समय के मुताबिक अपडेट कर रही है, नए अपडेट के साथ इनकी गाड़ियां दमदार होती जा रही हैं। अभी आपको कंपनी की टॉप सेलिंग suv, Tata Harrier का फेसलिफ्ट (Tata Harrier facelift) के बारे में सामने आ रही ख़बरों से रूबरू करवाने वाले हैं। हाल के दिनों में कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई हैरियर की लॉन्च को लेकर ऐसी ख़बरें आ रही हैं की इसे अगले महीने के अंत में लॉन्च किया जा सकता है।

हैरियर के फेसलिफ्ट मॉडल में कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं, इन बदलावों के साथ कार की परफॉरमेंस तगड़ी होने वाली है। इसके अलावा कार के इंटीरियर में मिलने वाले फीचर्स को भी अपडेट किया जाने वाला है, आइए जानते हैं किन बेहतरीन संभावित खूबियों के साथ आ सकती है हैरियर और क्या हो सकती है इसकी कीमत।

शुरुआती तौर पर सामने आई जानकारी के मुताबिक हैरियर के इंटीरियर में डैशबोर्ड को नए सिरे से डिज़ाइन किया जा सकता है, इसके साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले का साइज पहले से बड़ा हो सकता है। इसे 10.0 इंच का बनाया जा सकता है, वहीं नए फीचर के तौर पर कार में ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसमें ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, लो फ्यूल इंडिकेटर, टायर प्रेशर मॉनिटर, लो आयल इंडिकेटर, आउटसाइड टेम्परेचर डिस्प्ले और रियल टाइम माइलेज को एक्सेस करने की सुविधा होने वाली है।

ये भी पढ़ें: ओ भइये OMFO! Maruti Suzuki बन चुकी है देश की नंबर एक SUV मेकर, कहीं आप ने तो…

बात स्पेसिफिकेशन्स की करें तो Tata Harrier facelift में एक नया 1.5 लीटर टर्बो चार्ज इंजन में दिया जा सकता है, जबकि मौजूदा मॉडल में Kryotec 2.0 L Turbocharged Engine दिया जाता है, इस इंजन को 1956 सीसी का डिस्प्लेसमेंट मिलता है। ये इंजन 3750 आरपीएम पर 167.67bhp की पावर और 1750-2500 आरपीएम पर 350Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता लेकर आता है। इसे छह स्पीड ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

कीमत

Tata Harrier की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 15.20 लाख रुपये है, ये टॉप मॉडल के साथ 24.27 लाख रुपये तक जाती है। बात Harrier facelift की कीमत की करें तो इसे 15.50 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये तक की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी आधिकारिक पुष्टि लॉन्च के वक़्त ही हो सकेगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।