भाई भाई ये क्या, बिना बताए आ गई नए फीचर्स वाली Alto k10, माइलेज तो एकदम..

maruti-alto-k10

कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपने सबसे प्रसिद्ध कार ‘Alto K10’ को नए फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस नए कार की जल्द काम भी शुरू करने वाली है। इस कार को डीजल और पेट्रोल दोनों ही इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, कुछ सूत्रों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि ऑल्टो  K10 को नए प्लेटफार्म पर डिजाइन किया जा सकता है। बता दें, कंपनी इस कार को मिडिल क्लास लोगों के बजट को ध्यान में रखकर बना सकती है।

इस खबर में हम आपको Maruti Alto K10 में आने वाले फीचर्स, स्पेशफिकेशन, प्राइस रेंज, और माइलेज के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें, यह कार आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ही ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकती है।

Maruti Alto K10 फीचर्स

सूत्रों की मानें तो Alto K10 में कुछ एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, इस कार में आपको सिंगल-पैन सनरूफ, वायरलेस कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, रियर एसी वेंट्स और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, वॉइस अस्सिटैंट सपोर्ट, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, लार्ज इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, जैसे कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़े: Maruti को पड़ी डांट, Alto Electric में इतने भी तगड़े फीचर्स नहीं देने थे! अब पछताए क्या…

Maruti Alto K10 इंजन

Maruti Alto K10 में आपको 998 cc का तगड़ा इंजन देखने को मिल जाएगा, जो की 55 bhp का पावर और 130 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह कार पेट्रोल और डीजल के साथ-साथ सीएनजी में भी लॉन्च की जा सकती है। बता दें, सेफ्टी के मामले में NCAP से इस कार को सिर्फ 2 स्टार की रेटिंग मिली है।

Maruti Alto K10 माइलेज

खबरों की माने तो इस कार में 25 लीटर की फ्यूल टैंक दी जा सकती है। वहीं, 1 लीटर पेट्रोल में यह कार 21.88 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। हालांकि, डीजल और सीएनजी इंजन को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Maruti Alto K10 प्राइस रेंज

कंपनी के सूत्रों की मानें तो नई Maruti Alto K10 को 5 वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। हर एक वेरिएंट का अलग-अलग प्राइस रेंज होगा। वही, इस कार की शुरुआती कीमत 4.30 (एक्स शोरूम प्राइस) तक हो सकती है, जब की टॉप मॉडल की कीमत 6.30 (एक्स शोरूम प्राइस) तक हो सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।