लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है Bajaj Pulsar 400? यामाहा की बजेगी बैंड

bajaj-pulsar

Bajaj Pulsar 400: बजाज ऑटो ने तीन महीने पहले ही ये ऐलान किया था की वो पल्सर सीरीज की सबसे तगड़ी बाइक Bajaj Pulsar 400 को लॉन्च करने वाली है। इस बाइक की लॉन्च को लेकर अहम जानकारी सामने आ रही है, जिसमें बाइक की लॉन्च, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी दी जा रही है। हालांकि कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

बता दें की स्पोर्ट्स/एडवेंचर सेगमेंट में जिस तेजी से बाइक्स की डिमांड बढ़ रही है, उसे देखकर ऐसा लग रहा है की अगले एक दो साल में सिर्फ ऐसी ही बाइक्स की डिमांड होने वाली है। इसी डिमांड को पूरा करने के लिए बजाज अन्य कंपनियों की राह पर चल पड़ी है और नई दमदार बाइक लॉन्च की जा रही है। कंपनी के अधिकारीयों का मानना है की वो कम से कम और अधिक से अधिक कीमत की गाड़ियों को लॉन्च करके एक बड़े कस्टमर बेस को विकल्प उपलब्ध करवाने वाले हैं।

पल्सर इन्हीं में से एक है। इस बाइक में 400cc का इंजन दिया जा सकता है, जोकि लिक्विड कूल्ड फीचर्स के साथ आएगा। इस इंजन को छह स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है, जोकि आपके सफर को मजेदार बनाने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बजाज कंपनी बाइक के इस इंजन को triumph के साथ मिलकर तैयार कर रही है। हालांकि कुछ समय पहले ये बात भी सामने आई थी की कंपनी अपना खुद का इंजन तैयार करेगी।

ये भी पढ़ें: 65,000 रुपये सस्ती हुई MG Comet ev, जानिए अन्य ऑफर्स की डिटेल

बजाज पल्सर के नए मॉडल में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर दिया जाने वाला है, इसमें नेविगेशन से लेकर ब्लूथूत कनेक्टिविटी और लोकेशन ट्रैक करने की सुविधा भी हो सकती है। स्पोर्ट्स बाइक और भारी इंजन होने की वजह से बाइक की सेफ्टी भी खास हो जाती है। सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिए जाने वाला हैं।

एक्सपर्ट्स का कहना है की इस बाइक के आने से भारतीय कस्टमर्स के पास tvs के बाद एक अन्य स्वेदशी कंपनी को चुनने का विकल्प होगा, हालाँकि विदेशी कंपनियां भी एक के बाद एक नए और दमदार मॉडल पेश कर रही हैं, इनमें ktm, yahama, kawasaki और हार्ले डैविडसन का नाम पहले आता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।