Kia Sonet facelift में मिलने वाला है ADAS! सेल्टोस के मुकाबले कम होंगे ये वाले…

kia-sonet-facelift

पिछले काफी समय से अलग-अलग देशों में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई Kia Sonet facelift को हाल ही में भारत में भी देखा गया है। ये कार अपने सेगमेंट में दमदार फीचर्स के साथ कई शानदार खूबियां लेकर आने वाली है, इसका सीधा मुकाबला Tata Nexon, Xuv300, Maruti Brezza और Hyundai की Venue से होने वाला है। नया होने की वजह से ये अपने सेगमेंट में बेस्ट भी हो सकती है, आइए देखते हैं क्या कुछ सामने आ रहा है सॉनेट फेसलिफ्ट के बारे में।

Sonet facelift के सेफ्टी फीचर्स को लेकर एक बड़ी खबर सुनने को मिल रही है, जिसके मुताबिक kia seltos facelift की तरह सॉनेट में भी ADAS दिया जा सकता है। आपको बता दें की ADAS एक ऐसा सेफ्टी फीचर है, जिसके अंतर्गत कई सारे सेफ्टी फीचर्स शामिल होते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Sonet facelift में ADAS के तहत दिए जाने वाले कुछ सेफ्टी फीचर्स seltos facelift से लिए जा सकते हैं।

seltos facelift में ADAS लेवल 2 के तहत 17 एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहे हैं, सॉनेट में ये खूबियां 7 से 8 हो सकती हैं, हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। इसमें 360 डिग्री कैमरा भी दिया जा सकता है, जोकि एक प्रकार से सेफ्टी के लिए खास है। शुरुआती तौर पर कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलटी कंट्रोल (electronic stability control), हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (hill start assist control), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (vehicle stability management), फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर (front and rear parking sensors) साथ में tyre pressure monitoring system (TPMS) की सुविधा दी जाने वाली है।

ये भी पढ़ें: Toyota Rumion की पहली तस्वीर हुई लीक, बनेगी टोयोटा मोटर्स की सबसे सस्ती 7 सीटर कार?

Kia Sonet facelift में led लाइटिंग क प्रयोग किया जाने वाला है, इसके अलावा नया बंपर, नई ग्रिल भी देखने को मिलने वाली है। इन नए बदलावों के साथ कार की खूबसूरती और भी बढने वाली है, ऐसे में एक बात ये भी जाहिर है की कार की कीमत बढ़ेगी। मौजूदा सॉनेट की एक्स-शोरूम कीमत 7.79 लाख रुपये से लेकर 13.09 लाख रुपये है। बात लॉन्च की करें तो Sonet facelift को इस साल के अंत या फिर अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। फीचर्स से लेकर कीमत और स्पेसिफिकेशन्स की पूरी जानकारी लॉन्च के वक़्त ही साझा की जाएगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।