इसी साल लॉन्च होने जा रही है Tata Punch ev, इस महीने में देगी दस्तक!

punch

Tata motors अपनी रेंज में तेजी से इलेक्ट्रिक कारों को शामिल कर रही है और जल्द ही आपको एक नई कार देखने को मिल सकती है, इस कार का नाम Tata Punch ev होने वाला है। जी हाँ, टाटा मोटर्स से जुड़े सूत्रों ने पंच के इलेक्ट्रिक मॉडल को लेकर कुछ जानकारियां शेयर की हैं, जिसके मुताबिक ये कार इसी साल नवंबर में लॉन्च होने वाली है।

कार के डायमेंशन और लुक में कोई भी बदलाव नहीं किया जाने वाला है, हालांकि इलेक्ट्रिक कार होने की वजह से रियर साइड में ev की बैजइंग देखने को मिलेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Punch ev को कंपनी ALFA प्लेटफार्म पर विकसित करने वाली है, इस प्लेटफार्म की सबसे अच्छी बात ये है की इसमें इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन की ओर शिफ्ट होने पर ज्यादा बदलाव नहीं करना होता।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Punch ev में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया जाने वाला है, इसमें कार के तमाम बेसिक एडवांस फीचर्स को कंट्रोल करने की सहुलियत होने वाली है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक सनरूफ, दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील की सुविधा भी कार में मिलने वाली है, जोकि ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने वाली है।

ये भी पढ़ें: Kia Sonet facelift में मिलने वाला है ADAS! सेल्टोस के मुकाबले कम होंगे ये वाले…

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टाटा कंपनी Tata Punch ev में अपनी TIAGO इलेक्ट्रिक के प्लेटफार्म का उपयोग कर सकती है, हालांकि हम इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करते हैं। जानकारी के मुताबिक टाटा पंच इलेक्ट्रिक में एक चार्ज में 300km तक की रेंज देने की क्षमता हो सकती है, इसे चार्ज करने के लिए फ़ास्ट चार्जिंग का विकल्प भी दिया जाएगा। अगर कार को नार्मल चार्जर से घर पर चार्ज करते हैं तो इसके लिए 6 से 7 घंटे का समय लग सकता है, जबकि फ़ास्ट चार्जर के साथ कार मात्र 1 घंटे में चार्ज हो सकती है।

कम्फर्ट स्तर को बेहतर बनाने के लिए कार में एयर कंडीशनर, हीटर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, हेडरेस्ट, रियर सीट सेंटर आर्मरेस्ट के साथ और भी कई फीचर्स का सपोर्ट दिया जाने वाला है। कार की कीमत 15 लाख रुपये तक हो सकती है, हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है की Punch ev इससे भी कम दाम में लॉन्च हो सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।