TVS Creon के आने से पहले ही जापान लौटने वाली है Activa, इतने तगड़े फीचर्स कौन देता है

tvs-creon

TVS Creon: टीवीएस मोटर कंपनी बहुत जल्द अपनी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है। कंपनी के सूत्रों की माने तो इस स्कूटर को 2023 के अगस्त महीने में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी तक इस को लेकर काफी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि टीवीएस अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी अलग डिजाइन पर बना रही है। वहीं, इसका मॉडल भी काफी हद तक बाकी स्कूटर से अलग रहा है। देखा जाए तो इसका लुक बिल्कुल स्पोर्टी स्कूटर के लुक की तरह लग रहा है।

आपको बता दें कि इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि कंपनी इसे सिंगल वेरिएंट और सिंगल कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च कर रही है। फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर से संबंधित सभी जानकारियां देने जा रहे हैं। जिसमें हम आपको इसके मोटर पावर से लेकर के कीमत सभी चीजों के बारे में बताएंगे।

कैसी होगी TVS Creon की मोटर, बैटरी और रेंज

टीवीएस मोटर कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 12000 वाट की मोटर देखी दी जा सकती है। इसी के साथ इसमें आपको लगभग 8.2 kwh की बैटरी क्षमता भी देखने को मिल सकती है। जिसे एक नॉर्मल चार्जर से फुल चार्ज होने में 6 घंटे से ज्यादा का समय लग सकता है। वहीं, अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो फुल चार्ज होने में लगभग 2 घंटे का समय लग सकता है।

कंपनी के सूत्रों की माने तो एक फुल चार्ज में यह स्कूटर लम सम 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। साथ ही इसके दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का भी इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़ें: सभी के दिलों पर राज करने जा रही है Yamaha MT03, ये खूबियां दिवाना बना देंगी

कैसी होगी TVS Creon की फीचर्स

टीवीएस मोटर कंपनी अपने इस स्कूटर में आपको कुछ खास फीचर्स दे सकती है। जिसमें कि मोबाइल कनेक्टिविटी, एबीएस सिस्टम, एलइडी हैडलाइट्स, टाइम क्लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर और बैटरी गैज जैसी चीजें शामिल रह सकती है।

क्या होगी TVS Creon की एक्स शोरूम कीमत

क्योंकि इसे काफी अलग डिजाइन पर बनाया गया है और इसका लुक भी काफी हद तक स्पोर्टी लग रहा है। इसलिए इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।