3 Upcoming bikes: इंडियन मार्केट में इन तीन नई बाइक की जल्द होगी एंट्री, ये है पूरी जानकारी

new-bikes

3 Upcoming bikes: जल्द ही भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के अंदर 3 मोस्ट अवेटेड 400-450 सीसी मोटरसाइकिलें एंट्री मारने वाली हैं। हालांकि इनमें से कुछ मोटरसाइकिलों को पहले ही प्रदर्शित कर दिया गया है। आज इस आर्टिकल में हम इनके बारे में ही जानने वाले हैं। हमारी इस लिस्ट में बजाज/ट्रायम्फ, रॉयल एनफील्ड और अप्रिलिया की नई बाइक्स शामिल हैं। आईए जानते हैं –

Triumph Scrambler 400X

हाल ही में ग्राहकों ने लॉन्च हुई ट्रायम्फ स्पीड 400 को खूब सराहा है और मांग को पूरा करने के लिए बजाज ऑटो ने इसके प्रोडक्शन को बढ़ा दिया है। दरअसल स्पीड 400 में स्क्रैम्बलर 400X के रूप में एक ट्विन है जो कि अधिक ऑफ-रोड फोकस्ड मोटरसाइकिल है, जो कि बड़ी ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर्स पर बेस्ड है। साथ ही इसमें मिडिलवेट नियो-रेट्रो रोडस्टर के साथ काफी समानताएं भी देखने को मिलती है।

अपने सिब्लिंग की तुलना में ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X में व्यापक हैंडलबार सेटअप, अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस, बड़ा फ्रंट व्हील, लंबा व्हीलबेस और लंबा ट्रैवल सस्पेंशन है। हालांकि, इसमें 398 cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड DOHC इंजन का उपयोग भी जारी है, जो कि 40 PS का मैक्सिमम पावर आउटपुट और 37.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने के लिए पर्याप्त है। इसमें पावरट्रेन एक स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ ही 6-स्पीड ट्रांसमिशन से भी जुड़ा हुआ है।

Royal Enfield Himalayan 450

घरेलू बाजार में नवंबर की शुरुआत में रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 लॉन्च करेगी और इसकी शुरुआती कीमत भी क़रीब 2.6 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने वाली है। वहीं इसका सीधा मुकाबला KTM 390 एडवेंचर और हीरो एक्सपल्स 420 से भी होगा और यह बिल्कुल नई 450 cc रेंज से आने वाली पहली बाइक्स है।

इसमें एलईडी टेल लैंप और इंडिकेटर्स, ऑफसेट मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, एलईडी हेडलैंप, अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स, स्प्लिट सीट्स आदि जैसे फीचर्स होंगे। मौजूदा हिमालयन 411 के ऊपर इस दोहरे उद्देश्य वाली एडवेंचर टूरर को स्थित किया जाएगा और हिमालयन सीरीज की लोकप्रियता को देखते हुए ब्रांड के लिए यह एक महत्वपूर्ण प्रोडक्ट होने वाला है।

ये भी पढ़ें: OBD-II A अनुरूप इंजन के साथ 2023 Honda CB300F को किया गया लॉन्च, इतनी होगी क़ीमत

Aprilia RS 457

Aprilia RS 457 में तक़रीबन 48 ps विकसित करने वाले लिक्विड-कूल्ड ट्विन सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। बताया जा रहा है कि इस महीने के अंत में बीआईसी में मोटोजीपी इवेंट में यह अपनी स्थानीय शुरुआत कर सकता है। साथ ही अपने बड़े आरएस 660 सिब्लिंग से डिजाइन पर बेस्ड, अप्रिलिया आरएस 457 में आपको एक टीएफटी स्क्रीन, ट्रैक्शन कंट्रोल के 3 लेवल के साथ ही यूएसडी फ्रंट फोर्क् जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं इसका मुकाबला आगामी यामाहा आर3, कावासाकी निंजा 400 और केटीएम आरसी 390 से देखने को मिलेगा।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।