Yamaha Fascino 125 को देखने के लिए लड़कियों को लगानी होगी अलग लाइन, लड़के बिना…

yamaha-fascino-125-fi-hybrid

देश में स्पोर्ट्स बाइक के साथ-साथ दमदार स्कूटर्स लॉन्च करने के मामले में Yamaha कंपनी काफी आगे चल रही है। इनके पास एक से बढ़कर एक बेहतरीन स्कूटर मॉडल मौजूद हैं, इन्हीं में से एक Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid के बारे में अभी हम बात करने वाले हैं। इस स्कूटर को हाल ही में कुछ नए और एडवांस अपडेट के साथ पेश किया गया था, जिससे की इसकी परफॉरमेंस पहले के मुकाबले काफी बेहतर हो चुकी है। चलिए जानते हैं की क्या खास है Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid में और किस कीमत में आता है ये स्कूटर।

Unified Braking System के साथ फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक लेकर आने वाले इस स्कूटर में 125 cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलता है। स्कूटर के इंजन को Air-cooled, 4-stroke, SOHC, 2-valve प्लेटफार्म पर डिज़ाइन किया गया है, जोकि 5000 rpm पर 10.3 Nm का पीक टॉर्क और 6500 rpm पर 8.2 PS की पावर जेनेरेट करने की क्षमता लेकर आ रहा है। दावे के मुताबिक Yamaha Fascino 125, 65 से 68kmpl तक की माइलेज दे सकता है, जोकि शायद ही किसी 125cc स्कूटर में मिलता होगा। लंबे सफर को आसान बनाने के लिए 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा रहा है।

नए अपडेट के तौर ओर Yamaha Fascino 125 में मोबाइल कनेक्टिविटी की सुविधा मिल रही है साथ ही एनालॉग ओडोमीटर, 21 लीटर अंडर सीट बूटस्पेस, LED हेडलाइट, LED टेललाइट, लो फ्यूल इंडिकेटर, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज और DRLs जैसी खूबियां भी स्कूटर में मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: लॉन्च से 12 दिन पहले लीक हुए Honda Elevate के फीचर्स, 381 शब्दों में समझें पूरा खेल

एडवांस फीचर्स के तौर पर स्मार्ट मोटर जनरेटर सिस्टम (Smart Motor Generator System), साइड स्टैंड इंजन कटऑफ स्विच (Side stand engine cut-off switch), हाइब्रिड पावर असिस्ट (Hybrid power assist), स्मार्ट मोटर जनरेटर (Smart Motor Generator), Quiet Engine Start System and Automatic Stop & Start System, ब्लूथूत कनेक्टिविटी (Bluetooth Connectivity) और Yamaha Motorcycle Connect X APP मिल रहा है।

79 हजार रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में आने वाले Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid की ऑन रोड कीमत 92 हजार रुपये तक जा सकती है, अपने शहर में स्कूटर की ज्यादा जानकारी पाने के लिए नजदीकी शोरूम में संपर्क कर सकते हैं। Yamaha Fascino 125 की लोकप्रियता को देखते हुए कुछ बातें सामने आ रही हैं, मजाकिया अंदाज में लोग कह रहे हैं की लड़कियों को अलग लाइन लगानी होगी इसे देखने के लिए।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।