नए इंजन और विदेशी फीचर्स के साथ आ गई नई Maruti Alto, जानें कीमत

maruti-suzuki-alto

Maruti Suzuki Alto 2025: मारुती सुजुकी मोटर कंपनी के अल्टो को पसंद करने की सबसे बड़ी वजह है उसमें दी जा रही इंजन पावर और उसकी मजबूती। जब से कंपनी ने अपने इस कार को बाजार में लॉन्च किया है, तब से हर एक मिडिल क्लास आदमी एक अच्छे इंजन पावर वाली मजबूत  चार पहिया लेने की काबिलयत रखता है।

क्योंकि, यह कार महज कम कीमत में अच्छे इंजन पावर और मज़बूत बॉडी क्वालिटी के साथ देखने को मिलती है। अब मारुती के इस कार को लेकर के एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, कुछ सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि मारुती अपने अल्टो (Maruti Suzuki Alto 2025) को बहुत जल्द नए अवतार में लाने जा रहा है।

रिपोर्ट्स की मानें तो इस नए अपडेट के साथ ही कंपनी Alto 2025 के पूरे मॉडल को दौबारा से डिजाइन कर सकती है, यानी कि इंटीरियर से लेकर के एक्सटेरियर तक यह कार आपको पूरी तरीके से बदली हुई नजर आ सकती है। वहीं, इसके इंजन पावर में भी आपको बदलाव देखने को मिल सकता है। और इसमें काफी सारे आधुनिक फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। वहीं, इस कार के लॉन्चिंग डेट की बात करें तो कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार को साल 2025 तक लॉन्च कर सकती है।

1199cc का इंजन पावर हो सकता है

फिलहाल, इसके इंजन पावर को लेकर कहा जा रहा है कि कार का इंजन मौजूदा मॉडल के तरह ही 998cc और 1099cc का हो सकता है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि इसके इंजन पावर को पहले के मुकाबले बढ़ाकर 1199cc का किया जा सकता है। वहीं, इसमें आपको अच्छा खासा लगभग 370 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिल सकता है। और भारतीय सड़कों पर मारुती सुजुकी की यह कार लगभग 24 kmpl की माइलेज दे सकती है।

आधुनिक फीचर्स से लेस हो सकता है

रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें आपको कुछ आधुनिक फीचर्स दिए जा सकते हैं। जिसमें टू वेंटिलेटेड सीट्स, म्यूजिक सिस्टम, मोबाइल कनेक्टिविटी, AC वेंट्स, 8 इंच एलइडी टच स्क्रीन, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और डिस्पले दिए जा सकते हैं।

5.01 लाख रुपए हो सकती है कीमत

फिलहाल, मारुती के इस कार की कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास रख सकती है। यानी कि यह कार भी आपको लगभग 5.01 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर देखने को मिल सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।