ग्राहकों के बीच थमने का नाम नहीं ले रहा Maruti की सबसे महंगी कार का क्रेज, ये है वजह

maruti-invicto

इनविक्टो (Invicto) के लॉन्च के साथ 20 लाख से 30 लाख की कीमत वाली कार सेगमेंट में मारुति सुजुकी (Maruti) ने अपनी एंट्री कर ली है। इस कार की शुरुआती कीमत भारतीय बाजार में 24.79 लाख रुपये है। 19 जून 2023 से इस कार की प्री-बुकिंग चालू है और कंपनी को अब तक इस कार के लिए 6200 से अधिक की बुकिंग मिल चुकी है। चलिए जानते हैं कि इस कार में आखिर क्या कुछ खास है, जिसके चलते यह कार लोगों को इतनी पसंद आती है और दिलों पर राज कर रही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अबतक बड़ी संख्या में भारतीय कस्टमर्स ने इस कार की बुकिंग की है, ऐसे में जाहिर तौर पर ये मारुती सुजुकी के लिए बड़ी बात है। आप भी अपने नजदीकी शोरूम जाकर इसे बुक कर सकते हैं, यहां एक बात ये भी बता दें की मारुती इन्विक्टो को NEXA डीलरशिप के जरिए बेचा जा रहा है।

अपने एक इवेंट के दौरान वाहन निर्माता कंपनी ने बताया कि कंपनी को 6,200 से अधिक की प्री-बुकिंग मिल चुकी है। इस कार को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो मात्र 25 हजार रुपये की टोकन राशि देकर आप इसे बुक करा सकते हैं और इसकी डिलीवरी भी जल्द ही शुरू हो जाएगी। वहीं कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पहले से ही कंपनी के पास लगभग 10 हजार यूनिट्स का स्टॉक है। कर्नाटक में टोयोटा के बिदादी प्लांट में इस कार का प्रोडक्शन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: कम क़ीमत में जबर्दस्त फीचर्स मिलते हैं इन CNG कार में, जानिए कौन कौन से नाम हैं शामिल

बताया जा रहा है कि इस कार में 2.0 लीटर, चार सिलेंडर हाइब्रिड -पेट्रोल यूनिट मिलता है और इलेक्ट्रिक मोटर और मोटर के साथ भी इसे जोड़ा गया है। इसके पावरट्रेन का पावर आउटपुट 183 bhp है। यह ई-सीवीटी के साथ आती है और सिर्फ एक ही पावरट्रेन ऑप्शन भी इसमें रखा गया है।

फीचर्स के तौर पर इस कार में पैनोरमिक सनरूफ, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, 10.1-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइवर सीट के लिए मेमोरी फ़ंक्शन, 50 सुजुकी कनेक्ट फीचर्स, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री मॉनिटर, वेंटिलेडेट फ्रंट सीट्स, पावर्ड टेलगेट, पैडल शिफ्टर्स, एम्बिएंट लाइटिंग, 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, टीपीएमएस और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे कई सारे दमदार फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।