Mahindra Scorpio N-based Global Pick Up को देखते ही भारत की लड़कियां हुई फिदा, शोरूम में लगी लाइन

mahindra-scorpio-n-pickup

महिंद्रा ने Scorpio N बेस्ड पिकअप ट्रक को 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विश्व में लॉन्च किया है, जिसे वह अपने फ्यूचरस्केप इवेंट के दौरान ग्लोबल पिक अप के रूप में प्रस्तुत किया। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि उन्होंने यूके और यूरोप में बोर्न ईवी रेंज की शुरुआत करने की योजना बनाई है, जिससे कि वे अपने वैश्विक पहचान को बढ़ावा दे सकें।

Mahindra Global Pick Up के फीचर्स

दरअसल महिंद्रा ग्लोबल पिक अप के फीचर्स में इंजीनियरिंग के माध्यम से सुरक्षा की बढ़ी गई है। साथ ही इसने जीएनसीएपी और लैटिन NCAP में 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की है। इसके साथ ही यह वाहन लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित है और इसमें जिप, जैप, जूम और कस्टम ड्राइव मोड की सुविधा भी है। इसके अलावा ही यह एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, 5G कनेक्टिविटी, सिंगल-पेन सनरूफ और सेमी-ऑटोमैटिक पार्किंग जैसी उन्नत विशेषताएं भी प्रदान करता है।

महिंद्रा ग्लोबल पिक अप वाहन को सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण बनाया गया है और इसकी जीएनसीएपी और लैटिन NCAP में पांच सितारा सुरक्षा रेटिंग हासिल की है। इसके साथ ही यह वाहन अगली पीढ़ी के लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित है और इसमें जिप, जैप, जूम और कस्टम ड्राइव मोड की सुविधा भी होगी। इसके अलावा यह एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, 5G कनेक्टिविटी, एक सिंगल-पेन सनरूफ और सेमी-ऑटोमैटिक पार्किंग की विशेषताएं भी प्रदान करता है।

ये भी पढ़े: Fortuner से लेकर Thar सबों को तगड़ी तक कर देने आ रही है Mahindra New X, Apple तक के फीचर्स हैं शामिल

बता दें कि महिंद्रा ग्लोबल पिक अप वाहन का इंजन 2.2-लीटर एमहॉक टर्बो डीजल इंजन है, जिससे वाहन को 172 एचपी की अधिकतम शक्ति और 400 एनएम का अधिकतम टॉर्क मिलता है। साथ ही इस इंजन को छह-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके साथ ही इस एसयूवी में लो-रेंज गियरबॉक्स मिलता है।

अगर डिजाइन की बात करें तो महिंद्रा ग्लोबल पिक अप को एक मजबूत और रबस्ट स्टाइल दिया गया है, जैसा कि एक पिकअप ट्रक में होना चाहिए। इसकी फ्रंट फेशिया में एक नया ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, वर्टिकल-स्टैक्ड एलईडी फॉग लैंप, एक बड़ी स्टील स्किड प्लेट और बेहतर वॉटर-वेडिंग के लिए एक स्नोर्कल शामिल है। इसके अलावा पिकअप ट्रक में भंडारण के लिए एक रूफ रैक और बेहतर विजिबिलिटी के लिए एक एलईडी लाइट बार भी होता है। वहीं साइड प्रोफाइल में 5 डुअल-स्पोक बड़े अलॉय व्हील दिखाई देते हैं। महिंद्रा ग्लोबल पिक अप का ग्राउंड क्लियरेंस पर्याप्त रूप से हाई है, ताकि यह उबड़-खाबड़ इलाकों के लिए तैयार हो।

पिकअप ट्रक की पीछे की तरफ आपको एक रिक्टेंगुलर एलीमेंट, वर्टिकल एलईडी टेल-लैंप, एक निचला बम्पर और एक सीधा टेलगेट मिलेगा। इसके अलावा इसमें सुरक्षा के लिए दो अतिरिक्त पहिये भी होते हैं।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।