लो जी, मार्केट में बवाल मचाने आ गई Tata Xpres-T EV, गलती से भी इसके साथ मिलने वाले…

tata-xpres-t-ev

जब भी बात सबसे मजबूत और सेफ कार लेने की होती है तो सबसे पहले टाटा मोटर्स (TATA Motors) का नाम ध्यान में आता है। जो बजट के साथ कार की सेफ्टी पर भी काफी ध्यान देती है। जिससे टाटा की कार्स ग्राहकों की पहली चॉइस भी बनती है। हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लांच की है। जो मॉडर्न फीचर्स के साथ एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है जो लोगो को काफी पसंद आ रहा है।

टाटा ने इस कार का नाम Tata Xpres-T EV रखा है। जिसकी लंबाई 3994 मिमी, चौड़ाई 1677 मिमी, ऊंचाई 1537 मिमी, कर्ब वेट 1586 किलोग्राम, व्हीलबेस 2498 मिमी, ग्राउंड क्लीयरेंस 205 मिमी और बूट स्पेस 350 लीटर है। टाटा की यह सेडान 5 सीटर है। जो छोटे फैमिली के लिए परफेक्ट है।

बात करे Xpres-T EV के मोटर की तो इसमें परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर है जो 4500 rpm पर 30 KW और 2500 rpm पर 105 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। साथ ही कार में 16.5 किलोवाट की लिथियम आयन बैटरी है। कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में 9 घंटे का समय लगता है और एक बार चार्ज होने के बाद कार 213 km का रेंज देती है। ये ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इसमें 14 इंच के व्हील्स है जिसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है।

Xpres-T EV फीचर्स और सेफ्टी :

कार के अंदर काफी सारे मॉडर्न फीचर्स दिए गए है जिसमे एडजस्टेबल हेडरेस्ट, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, क्रूज़ कंट्रोल, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टीफ़ंक्शन डिस्प्ले, पैडल शिफ्टर्स, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज, डिजिटल टैकोमीटर, 2 ड्राइव मोड और क्लाइमेट कंट्रोल है। इन सब के अलावा पैसेंजर के एंटरटेनमेंट के लिए एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, इन्फोटेनमेंट स्क्रीन और वॉइस रिकग्निशन जैसे फीचर्स मिलते है।

ये भी पढ़ें: Tata motors ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन के विस्तार के लिए बनाए प्लान, जानें कंपनी ने अपने खुलासे में क्या बताया

पैसेंजर के सेफ्टी के लिए इस सेडान कार में ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), ऑटो-डिमिंग रियर-व्यू मिरर, सेंट्रल लॉकिंग, EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), 2 नंबर एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) दिए गए है। कार फ़िलहाल पर्लसेन्ट वाइट कलर में उपलब्ध है। अब बात करे कार के कीमत की तो इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 13 लाख रुपये तय की गई है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।