भारत में लॉन्च हुई 2023 Mercedes GLC, 6.2 सेकंड में देगी गज़ब की स्पीड

mercedes-glc

प्रीमियम कार निर्माता कंपनी Mercedes ने अपनी एक नई कार लॉन्च कर दी है, इस कार को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी बातें चल रही थीं। कंपनी ने अपनी इस कार को Mercedes GLC नाम से लॉन्च किया है। नई Mercedes GLC भारत में 73.50 लाख रुपये से शुरुआती मूल्य पर उपलब्ध है। कंपनी को दूसरी पीढ़ी की GLC से काफ़ी सारी उम्मीदें हैं क्योंकि पिछले मॉडल की अधिकतर यूनिट्स बिकी थीं। बता दें कि नई GLC में कई नए और विशेष फीचर्स शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक़ मर्सिडीज GLC 2016 से वैश्विक बिक्री में कामयाब हुआ है और इसके 26 लाख यूनिट बिक चुके हैं! यह एक स्पोर्टी एक्सटीरियर स्टाइल और आकर्षक केबिन के साथ आता है जिसमें लग्जरी का भी लेवल हाई होता है। GLC मर्सिडीज की GLA और GLE एसयूवी के बीच में स्थित है।

जीएलसी के नए डिज़ाइन में अब अधिक लंबे और विस्तारित व्हीलबेस मिलते हैं, जिससे वाहन की पीछे की सीट पर अधिक जगह होती है। वहीं फेस पर स्लीकर एलईडी हीलाइट यूनिट्स दिए गए हैं और फ्रंट रेडिएटर ग्रिल में विलीन होती हैं। नीचे एक अंडर गार्ड भी है जिसे क्रोम ट्रीटमेंट मिलता है।

ये भी पढ़ें: नए इलेक्ट्रिक स्कूटर eblu Feo ने परफॉरमेंस से सभी को हैरान कर दिया है, अभी देखें डिटेल्स

इसमें 19 इंच के पहियों को अलॉय के साथ अपडेट किया गया है और करेक्टर लाइन और व्हीलआर्च पहले मॉडल के समान ही हैं। हालांकि पीछे में 3डी इफेक्ट वाले अपडेटेड टेल लाइट डिज़ाइन है और एक क्रोम फिनिश वाला अंडर गार्ड है।

जीएलसी का केबिन नवीनतम सी-क्लास सेडान के बराबर ही है और इसमें 11.9 इंच की वर्टिकल ओरिएंटेड मेन इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी शामिल है। यह नवीनतम टेलीमैटिक्स के साथ आता है जो कि वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को समर्थन देता है। इसके अलावा इंटीरियर में तीन अलग-अलग रंगों के अपल्होस्ट्री ऑप्शन हैं और सभी सीटें कुशनिंग और समर्थन से लैस हैं।

वहीं टॉप पर पैनोरामिक सनरूफ और एंबिएंट लाइटिंग भी है। GLC में 15-स्पीकर बर्मेस्टर साउंड सिस्टम भी होता है। बता दें कि नई जीएलसी में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प उपलब्ध हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 280 एचपी की शक्ति और 600 एनएम का टॉर्क होता है। डीजल वेरिएंट में 220 एचपी की शक्ति और 640 एनएम का टॉर्क प्रदान किया जाता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।