भारत में BMW ने किया All-electric MINI Charged Edition लॉन्च, लेकिन 20 ग्राहकों ही ख़रीद पाएंगे यह इलेक्ट्रिक कार

all-electric-mini-charged-edition

बीएमडब्ल्यू ग्रुप ने भारत में MINI 3-door Cooper SE के ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन, MINI Charged एडिशन का लॉन्च किया है। यह नया वैरिएंट पूरी तरह से भारत में निर्मित इकाई (CBU) के रूप में आएगा और इसकी संख्या केवल 20 यूनिट्स तक ही सीमित रहेगी। यह नई लिमिटेड वेरिएंट 55 लाख रुपये की कीमत पर (एक्स-शोरूम, भारत) उपलब्ध है। इस मॉडल में कंपनी ने कॉस्मेटिक अपग्रेड किया है जो कि इसे स्टैंडर्ड वेरिएंट से अलग बनाता है। तो चलिए आज इसके बारे में डिटेल में जानते हैं –

सबसे पहले बात करते हैं कि क्या कुछ खास मिलता है तो MINI Charged एडिशन में एक नई चिली रेड कलर स्कीम के साथ सफेद रंग की मल्टी-टोन रूफ दिया गया है। इसके साथ ही कार में एस्पेन व्हाइट एक्सटीरियर ट्रिम मिलता है, जिससे हेडलैंप और टेललाइट रिंग, दरवाजे के हैंडल, लोगो और टेलगेट हैंडल पर सफेद रंग की हाइलाइट्स दिखती हैं।

इस स्पेशल वेरिएंट में कार के बोनट, दरवाजे और बूट पर जमी हुई लाल स्पोर्ट्स धारियां और एनर्जेटिक येलो हाइलाइट्स होती हैं। जबकि बोनट पर एयर इनलेट क्रोम में तैयार किया गया है। इस सीमित वेरिएंट में 17-इंच पावर-स्पोक अलॉय व्हील्स भी उर्जावान येलो हाइलाइट्स के साथ मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: 23 अगस्त को TVS Motor लॉन्च करेगी अपनी ये Creon- बेस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर, दिखने में है शानदार

मिनी चार्ज्ड एडिशन के कैबिन को लेदरेट कार्बन ब्लैक अपहोल्स्ट्री के साथ अपग्रेड किया गया है। इसमें ब्लैक पैनल के साथ 5 इंच की एमआईडी यूनिट होती है। जबकि इंफोटेनमेंट सिस्टम को सेंट्रल में 8.8 इंच की टचस्क्रीन यूनिट द्वारा नियंत्रित किया जाता है। साथ ही इस स्पेशल वेरिएंट में स्टार्ट/स्टॉप टॉगल स्विच, गियर लीवर और डोर सिल्स पर बैजिंग पर एनर्जेटिक येलो एक्सेंट दिए गए हैं, ताकि यह खुद को बेहतर और अलग दिखा सके।

आपको बता दें कि सीमित वेरिएंट मिनी में एक परिचित 135 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा प्राप्त 181 बीएचपी और 270 एनएम पीक टॉर्क के साथ ट्यून किया गया है। यह इलेक्ट्रिक हैचबैक 0 से 100 किमी/घंटे की गति में 7.3 सेकंड में पंखे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसके अलावा इसमें 32.6 kWh बैटरी पैक शामिल किया गया है, जो एक बार चार्ज करने पर 270 किमी की रेंज प्रदान कर सकता है।

मिनी चार्ज्ड एडिशन में इन-बिल्ट नेविगेशन, ऐप्पल कारप्ले, हरमन कार्डन स्पीकर सिस्टम और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। इस इलेक्ट्रिक कार में स्पोर्ट और ग्रीन दो ड्राइविंग मोड उपलब्ध हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।