इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्केट में अपना कब्जा जमाने आ रही है Yamha Fascino Ev

yamaha fascino electric scooter

Yamha Fascino Ev: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामहा, अब इलेक्ट्रिक ऑटो बाजार में अपना पैर पसार रही है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि यामहा की पैट्रोल वेरिएंट वाली Yamha Fascino को आप कंपनी इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लॉन्च करने का विचार बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से कहा जा रहा है कि कंपनी ने यह फैसला इसलिए लिया है, क्योंकि फिलहाल इस स्कूटर की सेल्स उतनी नहीं है। जितनी कि कंपनी के द्वारा कयास लगाए जा रहा है।

आपको बता दे की कुछ मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा यह कहा जा रहा है कि Yamha Fascino Ev की मॉडल को पहले के जैसा ही रखा जा सकता है। लेकिन क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है इसलिए इसमें काफी सारे नए और अलग किस्म के फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि बाकी मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले इसमें काफी अच्छी बैटरी बैकअप दी जा सकती है।

Yamha Fascino Ev की बैटरी और मोटर

कंपनी के सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2500 वाट का मोटर दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें आपको लगभग 8.9 kwh की बैटरी क्षमता भी दी जा सकती है। जिसे फुल चार्ज होने में लम सम 5 से 7 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फास्ट चार्जिंग करने की स्लॉट भी दी जा सकती है।

Yamha Fascino Ev की रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। वहीं, अगर इसे इको मोड पर चलाया जाए तो यह दूरी लम सम 120 किलोमीटर तक हो सकती है।

Yamha Fascino Ev की फीचर्स

यामाहा मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई सारे नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें कि मोबाइल कनेक्टिविटी, एंड्राइड कनेक्शन, और वाईफाई जैसी तमाम नई चीजें शामिल की जा सकती है।

Yamha Fascino Ev की कीमत

फिलहाल खबरों के माध्यम से बताया जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मेहज सिंगल वेरिएंट में लॉन्च हो सकती है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.01 लाख रुपए हो सकती है।

Latest Post-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।