Volvo XC60 में सिक्योरिटी के साथ है कम्फ़र्टेबल सीट, लॉन्ग ड्राइव के लिए है अच्छा आप्शन

Volvo XC60 उत्कृष्ट लग्जरी SUV है जो अपने अच्छे डिज़ाइन, शक्तिशाली इंजन और उच्च सुरक्षा फीचर के लिए जानी जाती है।XC60 के इंजन के बारे में बात करें, इसे दो डीजल इंजनों (D4 और D5) और एक गैसोलीन इंजन (T6) में उपलब्ध किया जाता है। इनमें से सबसे शक्तिशाली इंजन T6 है, जो 316 बीएचपी की ताकत और 400 न्यूटन-मीटर के टॉर्क के साथ आता है। यह इंजन 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलता है।

XC60 की सुरक्षा फीचर्स के बारे में बात करें, इसमें नवीनतम सुरक्षा तकनीक शामिल हैं। इसमें ड्राइवर सपोर्ट पैकेज, पासेंजर सेफ्टी पैकेज, ब्लिंड स्पॉट इंडिकेटर, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलिटी कंट्रोल जैसे फीचर शामिल हैं।

XC60 की ड्राइविंग एक्सपीरियंस के बारे में बात करें, तो इसमें हाई स्पीड और स्टेबलिटी है।

नई XC60 अपने एलिगेंट लुक्स की वजह से इम्प्रेस करती है। देखने में यह बहुत ज्यादा स्टाइलिश नजर नहीं आती पर इसके डिजाइन में कुछ ऐसी बारीकियां है जिसकी वजह से इसके एक अलग पहचान भी मिलती है। इसका नया बोनट, हेडलाइट्स और टेललाइट्स इसे एक अलग पहचान देने का काम करती हैं। जितनी यह बहार से अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही है उतना ही इसका इंटीरियर भी आकर्षित करता है, डिजाइन, बेहतर फिट और फिनिश और सबसे खास बात इसमें कंपनी ने काफी अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया है।

सबसे ज्यादा आपका ध्यान इसका 12.3 इंच का जंबो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम खींचेगा। म्यूजिक सिस्टम के अलावा गाड़ी के कई फीचर्स को कंट्रोल करने के काम आता है। गाड़ी में स्पेस की कमी नहीं है सीट्स आरामदायक हैं, आगे और पीछे बैठने वालों के लिए लेगरूम और हेडरूम के लिए पर्याप्त जगह है।

XC60 का इंजन 2.0 लीटर का डीजल इंजन है जो 235hp की पावर और 480Nm का टॉर्क देता है। इसमें 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ऑल व्हील ड्राइव (AWD) होता है। यह गाड़ी शहरी ट्रैफिक में चलाने के लिए आरामदायक होती है लेकिन इसे माइल्ड ऑफ रोडिंग पर ले जाने के लिए भी बनाया गया है। XC60 का इंजन बहुत ही अच्छा है और इसमें गति बढ़ाने के लिए काफी ताकतवर है। इसके साथ ही, इसकी एडवांस इंजन टेक्नोलॉजी की वजह से इसका माइलेज भी काफी अच्छा होता है।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।