1 लाख रुपये से कम कीमत में उपल्ब्ध है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, E Blue Fio से लेकर Ola S One X के नाम शामिल

ev-scooter-under-1-lakh

दिन पर दिन काफी तेजी से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ते जा रही है। देश में सबसे ज्यादा मांग दो पहिया वाहनों की बढ़ती जा रही है। हम आपके लिए आज बाज़ार में मौजूद तीन बेहतरीन स्कूटर की डिटेल्स बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 1 लाख रुपये से भी कम है। आप अगर अपने लिए एक नया स्कूटर खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यहां हम आपके लिए स्कूटरों की एक लिस्ट लेकर आए हैं। आइये विस्तार से जानते हैं की किन स्कूटर्स को कम से कम कीमत में खरीद सकते हैं, साथ ही जानेंगे इनके कुछ फीचर्स।

Godavari E Blue Fio

गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने एक नया ईवी स्कूटर लॉन्च किया है, जिसकी मूल्य 99999 रुपये है। इसमें 2.52 किलोवॉट बैटरी है और यह 110 न्यूटन मीटर की टॉर्क उत्पन्न करने वाले मोटर के साथ है। इसके पास इकोनॉमी, नॉर्मल और पावर मोड भी हैं, जिनका उपयोग राइडिंग के अनुसार किया जा सकता है। इसके अलावा एक चार्ज से यह 110 किलोमीटर तक चल सकता है और इसकी अधिकतम गति 60 किलोमीटर प्रति घंटा है। ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स के मुताबिक ये स्कूटर फीचर्स के हिसाब से काफी सही है।

Ola S One X

ओला इलेक्ट्रिक ने एक नया ईवी लॉन्च किया है, जिसका नाम एसवन एक्स है। इसमें तीन वेरिएंट्स उपलब्ध हैं – एसवन एक्स, एसवन एक्स दो किलोवॉट और एसवन एक्स प्लस। इसकी दो किलोवाट बैटरी से 90 किलोमीटर की रेंज और 85 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। वहीं इस स्कूटर की कीमत 89999 रुपये है और यह एक्स शोरूम में उपलब्ध है। जानकारी के मुताबिक अगले महीने के अंत से इसकी डिलीवरी शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 Upcoming bikes: जल्द ही भारत में हल्ला मचाने आ रही ये पांच बाइक्स, ये है पूरी डिटेल

Ampere Zeal EX

Ampere Zeal EX इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत 96 हजार रुपये है। वहीं यह 120 किलोमीटर की रेंज के साथ आता है और इसमें 2.3 किलोवाट बैटरी होती है। इसे एक बार चार्ज करने में लगभग पांच घंटे लगते हैं। यह 1.8 किलोवाट की मोटर के साथ आता है और 50 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पर चल सकता है। इन तीनों स्कूटर्स में और भी कुछ एडवांस फीचर्स दिए गए हैं, फाइनेंस की जानकारी आपको डीलर से मिल जाएगी।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।