भारतीय ग्राहकों को Skoda की कारों पर 60 हज़ार रुपए तक की छुट, जानें कैसे उठाएं फ़ायदा

skoda-india

Skoda India ने मंगलवार को घोषणा की है कि वे अगस्त के महीने के दौरान एक्सचेंज कार्निवल आयोजित करेंगे, जिसमें ग्राहक 60,000 रुपये तक के लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही वे नई कार खरीदने पर छूट, मेंटेनेंस और वारंटी पैकेज भी हासिल कर सकते हैं। कार्निवल के दौरान कंपनी ग्राहकों को सिंगल विंडो ड्राइव-इन-ड्राइव-आउट की सुविधा भी देगी। चलिए जानते हैं की कितना बड़ा ऑफर लेकर आई है कंपनी और कैसे इसका लाभ ले सकते हैं।

Skoda India ने ग्राहकों के लिए एक खास तोहफा पेश किया है। उनके एक्सचेंज कार्निवल में वे ग्राहकों को एक्सचेंज सपोर्ट के साथ-साथ चार साल की मुफ्त सर्विस पैकेज भी दे रहे हैं। इसके साथ ही कंपनी 70,000 रुपये तक के कॉर्पोरेट लाभ, 4,000 रुपये तक के लाभ और एक्सटेंडेड वारंटी भी प्रदान कर रही है। इसी के साथ मानसून सेवा अभियान के तहत कंपनी ग्राहकों को मेंटेनेंस के लिए विभिन्न छूट भी दे रही है। Skoda वर्तमान में भारत में कुशाक, कोडियाक और स्लाविया जैसे तीन मॉडल बेचती है।

कुशाक के साथ कंपनी ने हाल ही में 6,00,000 कारों के निर्यात का कीर्तिमान हासिल किया है, जिनका निर्माण पुणे के चाकन में किया गया था। इससे वीडबल्यू ग्रुप के लिए भारत को एक प्रमुख निर्यात केंद्र के रूप में मजबूती मिली है। भारत में निर्मित मॉडलों की मेक्सिको, जीसीसी देशों, उप सहारा, उत्तरी अफ्रीका और अन्य एशियाई बाजारों में मजबूत मांग हो रही है, जिससे VW ग्रुप की वैश्विक प्रतिष्ठा और मजबूत हो रही है। ख़ास तौर पर कुशाक भारत से निर्यात होने वाला पहला स्कोडा वाहन भी है। इसके फीचर्स आपको आराम का अहसाह करवाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय ऑटो मार्केट में अपना कब्जा जमाने आ रही है Maruti Suzuki S-Presso Ev, बैटरी है पावरफुल

2024 में भारत में निर्मित स्कोडा कुशाक और स्कोडा स्लाविया मॉडल के पार्ट्स और कंपोनेंट वियतनाम में निर्यात किए जाएंगे। इसके लिए पुणे के चाकन में एक 16,000 वर्ग मीटर का प्लांट निर्माणाधीन है, जिससे यह विस्तार सुविधाजनक बन सके। साथ ही जून में कंपनी ने स्कोडावर्स इंडिया को लॉन्च किया, जो एनएफटी क्षेत्र में प्रवेश करता है – एक वेब 3.0 प्लेटफ़ॉर्म जो एनएफटी बिक्री के साथ उपयोगकर्ताओं को जोड़ने के लिए बनाया गया है। वहीं यह प्लेटफ़ॉर्म यूनिक डिजिटल कला का प्रस्ताव करेगा, जो ग्राहकों को विशेष उपयोगिताओं और अनुभवों को अनलॉक करने में मदद करेगा।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।