कंपनी को मिला गच्चा, 125km रेंज देने में सक्षम निकली Matter Aera, गलती से भी नहीं…

matter aera

इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में आज एक से बढ़कर एक वाहन मौजूद हैं, लेकिन बाइक सेक्टर में इलेक्ट्रिक बाइक्स की कमी साफ देखी जा सकती है। इसी कमी को पूरा करने के लिए कुछ गाड़ियां लगातार प्रयास कर रही हैं, इसी में एक नाम Matter Aera का भी है। स्पोर्ट्स बॉडी पर आने वाली इस बाइक को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं। अगर आप भी आने वाले समय में एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो Matter Aera के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन जानने के बाद टेस्ट ड्राइव ले सकते हैं। आइए जानते हैं इसमें मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

10000w मोटर पावर के साथ Liquid Cooled मोटर लेकर आने वाली इस बाइक के दोनों टायर में डिस्क ब्रेक दिया जाता है, इससे आपकी सुरक्षा काफी मजबूत हो जाती है। डिस्क ब्रेक की मदद से किसी भी प्रकार की सड़क पर बड़े ही आराम से बाइक ड्राइव किया जा सकता है। दावे के मुताबिक Matter Aera को एक बार फुल चार्ज करने पर 125 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है, यानि की ये बाइक 125km तक की रेंज देने में सक्षम है। जहां तक बात चार्जिंग टाइम की है तो इसे फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लग सकता है।

ड्यूल चैनल एबीएस के साथ आने वाली Matter Aera में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, बैटरी इंडिकेटर, टर्न लाइट इंडिकेटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल क्लॉक, रियल टाइम लोकेशन, जीपीएस नेविगेशन, सर्विस इंडिकेटर और राइडिंग मोड जैसी खूबियां मिल रही हैं। ये फीचर्स जाहिर तौर पर आपके बाइक ड्राइविंग अनुभव को बेहतर करने वाले हैं। चार स्पीड गियर बॉक्स के साथ इंजन की ताकत काफी बढ़ जाती है। इसे स्टार्ट करने के लिए रिमोट स्टार्ट/स्टॉप बटन की सुविधा दी जा रही है।

ये भी पढ़ें: Hero Splendor 200 के फीचर्स ने मचाया बवाल, लड़किया बोली “कईले बा कमाल तोहर लाल फीचर”

अगर आप भी इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको नजदीकी शोरूम जाना होगा, कीमत की बात करें तो इसे 1.44 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में ख़रीदा जा सकता है, ये कीमत ऑन रोड 1.54 लाख रुपये तक जा सकती है। अपने शहर में Matter Aera की निश्चित कीमत को जानने के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।