OLA Electric Car को देखने पर लग सकता है टैक्स! अब इतनी खूबसूरती रहोगी, तो बवाल मचेगा न

ola-electric-car

इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट की सबसे बड़ी कंपनी OLA Electric आज नए मुकाम हासिल कर रही है और आगे भी कुछ खास होने जा रहा है। आधिकारिक तौर पर सामने आई जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब बारी है इलेक्ट्रिक कार मार्केट में दस्तक देने की। जी हाँ, कंपनी से जुड़े कुछ सूत्रों ने ये पुष्टि की है की ओला कंपनी जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के साथ आ रही है। इस कार में दी जाने वाली खूबियां बेहद ही खास और दमदार होने वाली हैं, जिनकी बेसिक जानकारी अभी हम आपको देने जा रहे हैं।

OLA Electric Car रेंज/ चार्जिंग टाइम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला की इलेक्ट्रिक कार रेंज के मामले में बड़े-बड़े खिलाडियों को टक्कर देने वाली है, इसके लिए कार में एक दमदार बैटरी पैक मिलेगा, जोकि एक बार फुल चार्ज होने पर बड़े ही आराम से आपको 500 किलोमीटर तक की सैर करा सकता है। चार्जिंग टाइम को लेकर ऐसा अनुमान है की इसे फूल चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय लग सकता है और सबसे बड़ी बात ये की ओला इलेक्ट्रिक कार फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट लेकर आने वाली है।

OLA Electric Car एडवांस फीचर्स

OLA Electric Car में एडवांस फीचर्स के तौर पर ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हीटर, ऑटो हेडलैंप, रेन सेंसिग वाइपर, रियर डिफॉगर, अडजस्टेबल स्टीयरिंग, पावर विंडोस और एयर क्वालिटी कंट्रोल की सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Apache RTR 200 रेसिंग एडिशन हुआ लॉन्च, कोलंबिया की लड़कियों ने कहा “we love you”

OLA Electric Car की-फीचर्स

OLA Electric Car में बेसिक तौर पर पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, इलेक्ट्रिक स्टार्ट, अडजस्टेबल सीट्स, रियर व्यू मिरर, लेदर स्टीयरिंग व्हील, ग्लोव कम्पार्टमेंट, बूट लाइट, रिमोट ट्रंक ओपनर और बड़ा बूटस्पेस दिया जा सकता है।

OLA Electric Car सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के मामले में किसी भी कार का बेहतर होने बेहद ही आवश्यक है और इसी को ध्यान में रखते हुए OLA Electric Car अपने साथ पैसेंजर एयरबैग, साइड कर्टेन एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर डोर लॉक, क्रैश सेंसर, ऑटो हेडलैंप, EBD, ब्रेक असिस्ट और सेंट्रल लॉकिंग लेकर आएगी।

OLA Electric Car प्राइस

OLA Electric Car में उपर दी गई सभी खूबियां अगर मिलती हैं, तो संभव है की इसे 20 से 30 लाख रुपये में लॉन्च किया जाए। हालांकि आधिकारिक जानकारी मिलने के बाद ही इसकी सही और सटीक कीमत की पुष्टि हो सकेगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।