अपनी मार्केट को बचाने के लिए Tata Motors लेकर आ रही है Indica Electric, डिजाइन देख उड़ जाएंगे होश

Tata Indica Electric

Tata Indica Electric: फिलहाल भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहन बनाने के मामले में सबसे आगे चल रही टाटा मोटर्स, अपने इस कड़ी को और भी मजबूत करने जा रही है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि टाटा की सबसे पुरानी कार Indica, जोकि 90 के दशक की सबसे ज्यादा प्रसिद्ध कारों में से एक थी। उसको दोबारा से इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है इस नए कार की डिजाइन को पुरानी इंडिका के तरह ही बनाया जा सकता है।

आपको बता दें कि कुछ खबरों के अनुसार यह भी बताया जा रहा है कि इसमें काफी सारे नए फीचर्स के इस्तेमाल किए जा सकते हैं। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि इसे एक अलग प्लेटफार्म पर बनाया जा सकता है। फिलहाल आगे की खबर में हम आपको इस इलेक्ट्रिक कार में आने वाले तमाम चीजें जैसे कि इसकी बैटरी, इसकी रेंज और इसकी कीमत के बारे में बताने वाले हैं।

Tata Indica Ev की बैटरी और रेंज

कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि इसमें इसमें एक नार्मल रेंज की बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। यानी कि यह इलेक्ट्रिक कर लगभग 25.5 kwh की बैटरी क्षमता से लैस हो सकती है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक कर को फुल चार्ज करने में लम सम 7 से 8 घंटे का वक्त लग सकता है। और अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो उसे फुल चार्ज करने में लगभग 2 से 3 घंटे का वक्त लग सकता है।

वहीं, अगर इस इलेक्ट्रिक कार के रेंज की बात की जाए तो एक फुल चार्ज में यह कार लगभग 300 से लेकर 350 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। बता दें, इसमें आपको तीन ड्राइविंग मोड दिए जा सकते हैं, जोकि फुली ऑटोमेटिक होने वाली है।

Tata Indica Ev की फीचर्स

क्योंकि यह एक कंपनी की इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहन होने वाली है, इसलिए इसमें काफी सारे नए और एडवांस फीचर्स के इस्तेमाल किए जा सकते हैं। जिसमें कि सिंगल सनरूफ, आगे की दो हीटेड सीट्स, और रिमोट कंट्रोल डोर लॉक जैसी तमाम एडवांस फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Tata Indica Ev की कीमत

खबरों की माने तो Tata Indica Ev की  सिंगल वेरिएंट मार्केट में लॉन्च की जा सकती है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 15.40 लाख रुपए हो सकती है।

Latest Post-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।