इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट की तस्वीर बदलने आ चुका है SVITCH CSR 762, एक चार्ज में मिलेगी ये रेंज

svitch-csr-762

आजकल के बढ़ते हुए ट्रैफिक और पेट्रोल के कीमतों को देखते हुए लोग इलेक्ट्रिक टू – व्हीलर्स कि तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे है। जो ट्रैफिक के साथ पेट्रोल के टेंशन से भी छुटकारा दिलाता है। ये इलेक्ट्रिक बाइक एडवांस फीचर्स, हाई स्पीड और स्टाइलिश लुक से बाइक लवर्स को दीवाना बना रही हैं। मार्केट में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने एक से बढ़कर एक कई सारे बाइक मॉडल्स लांच किये है जो ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है।

इलेक्ट्रिक बाइक्स के बढ़ते हुए डिमांड को देखते हुए ईवी निर्माता स्विच (Svitch) इस साल के अंत तक सीएसआर 762 (SVITCH CSR 762) ई-बाइक को लांच करने जा रही है। जो स्टाइलिश लुक के साथ मॉडर्न फीचर्स से लैस होगी साथ ही रेंज में भी शानदार होगी।

SVITCH CSR 762 मोटर :

बाइक में 10 kW के अधिकतम आउटपुट के साथ 3kW की मोटर होगी। ईवी 3.7kWh एनएमसी बैटरी पैक से लैस होगी। इसकी टॉप स्पीड 110 km /h है।और एक बार चार्ज करने के बाद यह बाइक 120 km की शानदार रेंज देगी। सस्पेंशन के लिए बाइक में टेलिस्कोपिक फोर्क और एक मोनोशॉक है। बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक मिलते है। साथ ही इसमें 24 डिग्री का शार्प रेक और 136 मिमी का ट्रेल भी होगा।

SVITCH CSR 762 फीचर्स :

राइडर के कम्फर्ट के लिए इस इलेक्ट्रिक बाइक में छह राइडिंग मोड दिए गए है। जिसमे तीन बेसिक राइडिंग मोड, एक पार्किंग असिस्ट मोड, एक रिवर्स और एक स्पोर्ट्स मोड है। बाइक के एडवांस फीचर्स में LED लाइट, एक पूरी तरह से डिजिटल कंसोल जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, एंटी-थेफ्ट अलर्ट, लास्ट-लोकेशन ट्रैकिंग, क्रैश अलर्ट, राइड एनालिटिक्स आदि जैसी नोटिफिकेशन दिखाता है। बाइक के सेफ्टी फीचर्स में LED हेडलाइट ,टेल लाइट, टर्न सिग्नल लैंप, डिजिटल ट्रिप मीटर आदि है। इनके अलावा स्टोरेज के लिए इसमें 40L का बूट स्पेस भी मिलेगा। बाइक का व्हीलबेस 1430 mm, सीट ही ऊंचाई 780 mm और कर्ब वेट 155 Kg होगा। साथ ही यह बाइक लगभग 200kg वजन उठा सकता है।

ये भी पढ़ें: Volvo V60 Cross Country की खूबियों पर आया दिल्ली की परियों का दिल, अभी तो नहीं लेकिन…

SVITCH CSR 762 कीमत:

इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1.65 लाख रुपये होने की उम्मीद है। लेकिन स्विच का कहना है कि 40,000 रुपये (अस्थायी) FAME II सब्सिडी के साथ, बाइक की कीमत लगभग 1.25 लाख रुपये होगी।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।