रॉयल एनफील्ड 2025 में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगा लॉन्च, जानें क्या कहा कंपनी ने

ev-bike

2025 में भारतीय बाजार में दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड, इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ एंट्री करेगी. आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड, आयशर मोटर्स लिमिटेड का हिस्सा है और ईएमएल के एमडी और सीईओ सिद्धार्थ लाल ने कन्फर्म किया है कि अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को साल 2025 में अनवील करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि अभी भी हम इलेक्ट्रिक बाइक की लॉन्चिंग से लगभग 24 महीने दूर हैं, लेकिन इसको लेकर जल्दबाजी में नहीं हैं.

आगे उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों के पास भारतीय बाज़ार में इलेक्ट्रिक व्हीकल है, उनमें से कोई भी बिक नहीं रही है…लेकिन अभी भी हम हताश नहीं हैं. हम ईवी सेगमेंट में एक दमदार प्रोडक्ट लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सिद्धार्थ लाल के मुताबिक, इलेक्ट्रिक बाइक के कई अलग अलग प्रोटोटाइप की टेस्टिंग चल रही है. साथ ही आईसीई इंजन यानी पेट्रोल बाइक में निवेश करना कंपनी जारी रखेगी. वहीं उन्होंने फंड जुटाने के सवाल पर कहा कि हमारे पास इतना पैसा है कि इस व्यवसाय के लिए हम अलग से पैसा जुटाने की उम्मीद नहीं करते हैं।

ईवी बिजनेस को बढ़ाने के लिए सिद्धार्थ लाल ने डुकाटी के अनुभवी मारियो अलविसी को मुख्य विकास अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है. इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ई-बाइक प्लान ट्रैक पर है. वहीं रॉयल एनफील्ड के सीईओ बी. गोविंदराजन ने बताया कि रॉयल एनफील्ड, ईएमएल के साथ जुड़ी है. साथ ही प्रोत्साहन योजना के लिए आवेदन किया था, जिसके तहत ₹2,000 करोड़ का निवेश भी होगा।

ये भी पढ़ें: Skoda Kushaq और Volkswagen Taigun की तुलना करने पर हुआ बड़ा खुलासा, नहीं दी…

इसके आगे उन्होंने रॉयल एनफील्ड को एक “लांग टर्म एग्रेसिव फर्म” करार देते हुए कहा कि यह एक सिंगल फर्म और एक प्रोडक्ट फर्म से बढ़कर 3 मैन्यफैक्चरिंग यूनिट्स के साथ 61 देशों को सेवा देने वाली भरोसेमंद कंपनी बन गई है. इसकी पिछले साल बिक्री 50,000 यूनिट से बढ़कर अब 9 लाख यूनिट हो गई। उन्होंने बताया कि कंपनी के पास मिड-वेट सेगमेंट 250cc – 750cc में 93 फीसदी मार्केट शेयर के साथ 125cc और उससे ऊपर के बाइक सेगमेंट में 30 प्रतिशत मार्केट शेयर शामिल है. हम आगे बढ़ रहे हैं और हमारे पास लॉन्च के लिए कई प्रोडक्ट भी हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।