आ गई बारिश में चलने वाली electric बाइक Matter Aera, एक चार्ज में 125km लेकर भाग…

matter-aera

तगड़े फीचर्स और शानदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ दमदार बैटरी लेकर आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक Matter Aera ने अपनी परफॉरमेंस से सभी को हैरान कर दिया है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक बाइक ड्राइव करने की सोच रहे हैं, तो Matter Aera को खरीद सकते हैं। जहां तक बात इसके फीचर्स की है तो आगे हम आपको सभी जानकारियां देने जा रहे हैं साथ ही जानेंगे इसके टॉप मॉडल की ऑन रोड कीमत।

पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावर द्वारा संचालित होने वाली Matter Aera इलेक्ट्रिक बाइक में Liquid Cooled सिस्टम के साथ आने वाला 10000w का मोटर फिट किया गया है, जोकि 520 Nm का टॉर्क दे सकता है। इसकी ताकत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की बाइक की की टॉप स्पीड 100kmph से अधिक है! कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इसमें लगी 5 kWh की IP67 रेटिंग वाली बैटरी एक बार चार्ज होने पर बाइक को 125km का रेंज देने की ताकत देती है। IP67 रेटिंग होने की वजह से बारिश में भी ड्राइव करना आसान हो जाता है। Matter Aera को चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है, जबकि फ़ास्ट चार्जिंग के साथ बाइक को मात्र 2 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

Matter Aera में मिलने वाले फीचर्स पर नजर डालें तो पता लगता है की इसमें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक, चार्जिंग पॉइंट, नेविगेशन, फ़ास्ट चार्जिंग, राइडिंग मोड, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, LED टेललाइट, मोबाइल कनेक्टिविटी और सर्विस इंडिकेटर की सुविधा उपलब्ध है। External Speakers, Roadside Assistance, Call/SMS Alerts, डिजिटल क्लॉक, पैसेंजर फुटरेस्ट, पास स्विच, 7 इंच का LCD डिस्प्ले, led हेडलाइट, लो बैटरी इंडिकेटर और टर्न सीग्नल लैंप जैसी खूबियां भी मिलती हैं Matter Aera नाम की इस धाकड़ इलेक्ट्रिक बाइक में।

ये भी पढ़ें: Australia में लॉन्च हुई Mahindra XUV700 की कीमत में बड़ी गिरावट, भारत से 1.8 लाख रुपये…

रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट और 4 स्पीड गियर बॉक्स के साथ बाइक को चालू और ड्राइव करना आसान हो जाता है। इसकी कीमत 1.74 लाख रुपये से शुरू होती है, जोकि टॉप मॉडल के साथ ऑन रोड 1.84 लाख रुपये तक जा सकती है। बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए Matter Aera की वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।