300KM रेंज वाली Tata Nano EV को शोरूम से बाहर निकालने में लग सकते…!

Tata Nano

Tata Nano: इलेक्ट्रिक ऑटो मार्केट में एक के बाद एक नई गाड़ियों की एंट्री ने कस्टमर्स को कई विकल्प दे दिए हैं, इससे न सिर्फ अपने बजट में गाड़ी खरीदने का विकल्प होगा, बल्कि फीचर्स भी चुन सकते हैं। अगर आप भी आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, फिर अभी जिस कार के बारे में हम बताने जा रहे हैं ये आपके लिए बेहतरीन शाबित हो सकती है। इस कार का नाम है Tata Nano EV, नए लुक और शानदार फीचर्स के साथ आने वाली इस कार को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही थी।

ये भी पढ़े: Toyota Fortuner की बैंड बजाने आ रही Mahindra Bolero 2024, फीचर्स एकदम…

ये भी पढ़े: लॉन्च से पहले ही लीक हुई MG Comet EV की कीमत! इतना काम होने पर आप…

अभी हम आपको इसके बारे में विस्तृत जानकारी देने जा रहे हैं, आज हम जानेंगे की किन खूबियों के साथ लॉन्च होने जा रही है Tata Nano। आपको बता दें की टाटा नैनो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक फ्यूल पर चलने वाली है, इसके बारे में सबसे खास बात होगा इलेक्ट्रिक फ्यूल पर चलना, आइए बिना देर किए जानते हैं इसमें मिलने वाले बाकी फीचर्स को, 5 सीटर Tata Nano के पिछले वेरिएंट में मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया था, जबकि नए में आटोमेटिक ट्रांसमिशन का सपोर्ट दिया जा रहा है। कार का लुक बेहद ही आकर्षक नजर आता है, हालाँकि लुक के हिसाब से इसमें स्पेस की कमी हो सकती है।

पावर स्टेरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर विंडो फ्रंट, पावर विंडो रियर के साथ आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एयर कंडीशनर की सुविधा आपके अनुभव को और बेहतर करने का काम करने वाली है। आज के समय में कंपनियां अपने कस्टमर्स की सेफ्टी और कम्फर्ट के लिए ज्यादा काम कर रही हैं और यही कारण है की हाल के दिनों में कारों की डिमांड और कीमत बढ़ी है। अभी इस कार को लॉन्च होने में 1 साल तक का समय लग सकता है

ये भी पढ़ें:Maruti Ertiga हुई लॉन्च, बुक करते ही 58,450 रुपये RTO चार्ज के तौर पर आपके…!

Tata Nano इलेक्ट्रिक के फीचर्स आधिकारिक तौर पर साझा नहीं किए गए हैं, लेकिन ये अनुमान है की एक बार फुल चार्ज करने पर बड़ी ही आसानी से 300 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। चार्जिंग टाइम को कम करने के लिए कंपनी कुछ नए प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है, जानकारी के अनुसार Tata Nano को चार्ज करने में मात्र 4 घंटे लगने वाले हैं और अगर इसे DC माध्यम से चार्ज करते हैं फिर ये समय महज 1 घंटे के आस-पास रह सकता है

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।