Tata Nexon EV 2023 के फीचर्स आए सामने, कहीं आप भी तो 14.74 – 19.94 लाख रुपये….

tata-nexon-ev-2023

इलेक्ट्रिक कार मार्केट की लीडर Tata Motors ने अभी हाल ही में अपनी Nexon के नए मॉडल को लॉन्च किया है, ये कार नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ आ रही है। अभी आपको कार के सभी फीचर्स की जानकारी दी जाने वाली है, इसके साथ जानेंगे इसकी एक्स-शोरूम कीमत। चलिए विस्तार से जानते हैं क्या खास है नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के नए मॉडल में।

14 सितम्बर को आधिकारिक तौर पर भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में दस्तक देने वाली Tata Nexon EV को 14.74 – 19.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीद सकते हैं। इसके साथ कंपनी कुछ शानदार ऑफर्स भी पेश कर रही है, जो जाहिर तौर पर आपके लिए होने वाले हैं। CCS-II चार्जिंग के साथ नेक्सॉन इलेक्ट्रिक को कम से कम समय में चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक Nexon EV को Ac Charging के साथ 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है, जबकि फ़ास्ट चार्जिंग के साथ इसे मात्र एक घंटे में चार्ज किया जा सकता है। कार में 142.68bhp की पावर जेनरेट करने की ताकत है, इसके साथ ये 215Nm का टॉर्क भी पैदा कर रहा है। 40.5 kWh की Lithium Ion बैटरी बेहतर बैकअप के साथ आ रही है, इसके साथ वारंटी भी मिल रही है।

ये भी पढ़ें: 587 लीटर बूटस्पेस के साथ आने वाली ये कार हुई 1.29 लाख रुपये सस्ती, जानिए नई कीमत

कार के अन्य फीचर को देखें तो इसके फ्रंट में Independent MacPherson strut with coil spring और रियर में Twist beam with dual path Strut सस्पेंशन दिया गया है, कार की इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग को टिल्ट और टेलीस्कोपिक वे में एडजस्ट किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है।

3994mm लंबाई, 1811mm चौड़ाई, 1616mm ऊंचाई, 2498mm लंबा व्हीलबेस, 190mm ग्राउंडक्लीयरेन्स के साथ कार का डायमेंशन काफी हदतक पहले की ही तरह है। 350 लीटर का बूटस्पेस लगेज रखने में काफी काम आने वाला है। स्मार्ट फीचर्स के तौर पर कार में Air Quality Control, Accessory Power Outlet, Trunk Light, Rear Reading Lamp, Rear Seat Centre Arm Rest और Height Adjustable Front Seat Belts जैसी खूबियां मिल जाती हैं।

कुछ सेफ्टी फीचर्स देखें तो नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में Seat Belt Warning, Door Ajar Warning,Traction Control, Tyre Pressure Monitor और Electronic Stability Control की सुविधा मिल रही है। नजदीकी टाटा मोटर्स के शोरूम से कार को बुक किया जा सकता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।