S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू, कंपनी को मिले इतने बुकिंग

s1-air

S1 Air: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता गोदावरी ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो पहिया वाहन सेगमेंट में लॉन्च किया है। इस स्कूटर में कई सारी खूबियां शामिल हैं जो हम आपको बता रहे हैं। इस समाचार में यह भी जानकारी दी जा रही है कि इससे देश की कौन-कौन सी कंपनियों को चुनौती मिल सकती है। गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने देश में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। यह कंपनी के पहले ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) दो पहिया वाहन सेगमेंट में उत्पाद है। इसकी बुकिंग 15 अगस्त से शुरू हुई थी और डिलीवरी की प्रक्रिया 23 अगस्त से आरंभ होगी।

इस स्कूटर में कंपनी ने 2.52 किलोवॉट बैटरी दी है और इसमें लगे मोटर के कारण स्कूटर को 110 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। साथ ही यह तीन राइडिंग मोड्स – इकोनॉमी, नॉर्मल और पावर – के साथ आता है। एक सिंगल चार्ज के बाद इस स्कूटर की चलाने की क्षमता 110 किलोमीटर तक है और इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसमें री-जनरेटिव तकनीक भी दी गई है। ये फीचर जाहिर तौर पर आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने वाला है।

इस स्कूटर में कंपनी द्वारा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, चौड़ा फ्लोरबोर्ड, कन्विनियंस बॉक्स, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, 7.4 इंच का फुल डिजिटल कलर्ड डिस्प्ले, कॉल अलर्ट, साइड स्टैंड सेंसर जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये रखी है और इस पर तीन साल और 30 हजार किलोमीटर की वारंटी भी प्रदान की जा रही है।

ये भी पढ़ें: भारतीय ग्राहकों को Skoda की कारों पर 60 हज़ार रुपए तक की छुट, जानें कैसे उठाएं फ़ायदा

आपको बता दें कि रेंज और कीमत के मामले में यह स्कूटर ओला के एसवन एक्स, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ सीधे मुकाबला करेगा। ओला के एसवन एक्स को फुल चार्ज पर 151 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और इसकी कीमत 89,999 रुपये है। बजाज चेतक की रेंज 108 किलोमीटर है और इसकी कीमत 1.30 लाख रुपये है। साथ ही इसमें मिलने वाली आईक्यूब की रेंज 100 km तक है और इसकी कीमत 1.23 लाख रुपये है। अगर आप भी अपने लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग में हैं तो इसे एक शानदार विकल्प के तौर पर देख सकते हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।