IPL टीम Gujrat Titans से चमकी Ather 450X की किस्मत? 3,313 रुपये की…

Ather 450X

Ather 450X: इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में OLA के बाद सबसे बड़े खिलाडी के रूप में उभरे Ather ने अपनी दमदार परफॉरमेंस से सभी को प्रभावित किया है। कंपनी के पास गाड़ियों की संख्या सिमित है, लेकिन इतने में भी ather ने ग़दर मचा रखा है। ये है Ather 450X, कंपनी का सबसे सफल स्कूटर, इसमें मिलने वाली खूबियां अपने आप में बेहद ही खास हैं। पिछले साल से चर्चा में आई Ather ने जब अपना प्रचार IPL टीम Gujrat Titans पर लगवाया, उसके बाद मानों प्रशंसकों की भीड़ लग गई हो इसके बारे में जानकारी लेने के लिए।

एक बार फिर आईपीएल आते ही ये चर्चा में आ चुकी है, चलिए जानते हैं Ather 450X में मिलने वाली खूबियों के बारे में, जिनके दम पर कंपनी आज नए मुकाम छू रही है। कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम(Combine Braking System), ब्लूथूत कनेक्टिविटी(Bluetooth,WiFi), फ़ास्ट चार्जिंग(Fast Charging), डिजिटल क्लॉक, चार्जिंग पॉइंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर के साथ और भी बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं इसमें। इलेक्ट्रिक गाड़ियों में सबसे जरुरी है दमदार बैटरी का होना, इसके लिए Ather 450X में 3.3 kW की बैटरी दी गई है।

6200w मोटर के साथ इसकी ताकत में इजाफा हो जाता है, दावे के मुताबिक एक बार फुल चार्ज होने पर इससे 140 से 150 किलोमीटर तक की यात्रा बड़े ही आराम से तय की जा सकती है। 450X को फुल चार्ज करने में कम से कम 5 घंटे का समय लगता है, इसे और बेहतर करने के लिए अथेर के साथ कुछ और कंपनियां नए प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं। On Board Maps, Ride Statics, Remote Charge Monitoring, Document Storage, Pack Casing – Aluminum Alloy, Frame Materials – Aluminum and Steel, Remote Location Tracking जैसी खूबियां इसे और भी बेहतर बना देती हैं।

ये भी पढ़ें:क्या आपको भी अबतक नहीं मिले OLA S1 Pro के 5000 रुपये! लूटने के लिए शोरूम…

कीमत पर ध्यान दें तो पता चलता है की Ather 450X को 1.09 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया है, जबकि इसके टॉप मॉडल के लिए 1.32 लाख रुपये लगने वाले हैं। 5,216 इन्सुरेंस प्राइस के साथ बेस मॉडल की ये कीमत 1,14,111 रुपये तक जाती है, स्कूटर को फाइनेंस करवाने पर आपको 3,313 रुपये की emi का विकल्प दिया जाएगा, बाकी की जानकारी के लिए नजदीकी शोरूम में जा सकते हैं

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।