Honda की इस कार के लिए करना होगा 6 महीने का इंतजार, 6600 आरपीएम पर 119.35bhp की…

honda-elevate-suv

नई Elevate के साथ suv कार सेगमेंट में वापसी करने वाली Honda कंपनी ने सभी को हैरान कर दिया है। कंपनी की नई कार से जुड़ी कुछ बातें सामने आ रही हैं, जो ये दर्शाती हैं की भारत में एसयूवी कारों की डिमांड कितनी अधिक है। रिपोर्ट के मुताबिक बुकिंग के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, उनके आधार पर कार के लिए 4 से 6 महीने का इंतजार करना हो सकता है। कार के VX और ZX मॉडल की डिमांड सबसे अधिक है ऐसे में इसके लिए ज्यादा इंतजार करना होगा, बेस वैरिएंट SV और V लिए 3 महीने तक इंतजार करना होगा।

आपको बता दें की कार की बुकिंग लॉन्च से दो महीने पहले ही शुरू कर दी गई थी और इसका बड़ा लाभ अब देखने को मिल रहा है। बात फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की करें तो ये बेहद ही शानदार दिए गए हैं। चलिए एक एक करके जानते हैं की किन खूबियों के साथ आती है ये कार और क्या है इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत।

पांच सीटर Elevate में एक बड़ा बूटस्पेस दिया जा रहा है, इसकी क्षमता 458 लीटर की है। बड़ा लगेज स्पेस होने से कार से लंबे सफर को आसानी से पूरा किया जा सकता है, इसके अलावा 40 लीटर का फ्यूल टैंक सफर को आसान बनाने वाला है। सात अलग-अलग वैरिएंट्स में आने वाली Elevate की कीमत 11 से लेकर 16 लाख रुपये तक जाती है। ऑन रोड कीमत अपने शहर के मुताबिक बदल ही सकती है, इसकी ज्यादा जानकारी शोरूम से प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2023 Royal Enfield Bullet 350 और TVS Ronin में कौन है किससे बेहतर, दोनों में ये…

इंजन क्षमता की बात करें तो कार में 1498 सीसी का Water Cooled Inline With VTC इंजन दिया गया है, ये 6600 आरपीएम पर 119.35bhp की पावर और 4300 आरपीएम पर 145Nm का टॉर्क पैदा करता है। इंजन के साथ CVT ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन का होना कार ड्राइविंग को आसान बना देता है। ARAI टेस्टिंग में 16.92kmpl माइलेज का सर्टिफिकेट दिया गया है, जोकि काफी शानदार है।

सफर को आरामदायक बनाने के लिए कार के फ्रंट में McPherson Strut with Coil Spring और रियर में Torsion Beam With coil Spring सस्पेंशन दिया हुआ है, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग कार पर कंट्रोल को बेहतर बना देती है। 5.2 मीटर का टर्निंग रेडियस, suv होने के बाद भी कार को पार्क करने की सहूलियत लेकर आता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।