Hyundai Aura के नए लुक को देखते ही जापान से डिज़ाइन लेकर आने वाली है Maruti

hyundai-aura-update

Hyundai Aura Update: चार पहिया मोटर वाहन बनाने वाली कंपनी, हुंडई अपनी बजट के अंदर आने वाली सेडान कार Aura को अपडेट करने जा रही है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि इस नए अपडेट के साथ कार के पूरे डिजाइन को बदला जा सकता है। वहीं, इसके इंजन पावर को लेकर बताया जा रहा है कि इसके इंजन पावर में किस भी किस्म का बदलाव नहीं किया जा सकता है। जैसी इंजन मौजूदा मॉडल की है वैसे ही इंजन अपडेट के बाद भी आ सकती है।

हालांकि, हुंडई मोटर कंपनी ने इसको लेकर आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है। आपको बता दे कि इसकी डिजाइन में खासकर इसके आगे का हेड लाइट और बोनट को पूरे तरीके से बदला जा सकता है। वहीं, माना जा रहा है कि इसके पीछे डिक्की के डिजाइन में भी थोड़े बहुत बदलाव किए जा सकते हैं। फिलहाल आगे की खबर में हम आपको हुंडई मोटर कंपनी के इस सेडान कार में आने वाली तमाम चीजों के बारे में बताएंगे।

Hyundai Aura Update की इंजन

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है इस नई अपडेट के बाद भी हुंडई मोटर कंपनी अपनी इस सेडान कार में एक पेट्रोल और एक सीएनजी इंजन दे सकती है। जो कि 1197 cc का हो सकता है। वहीं, इस सेडान कार में आपको ऑटोमेटिक और मैन्युअल ट्रांसमिशन भी देखने को मिल सकता है। बात दें, यह कर 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आ सकती है।

Hyundai Aura Update की माइलेज

मानी जा रही है कि इस नई अपडेट के बाद सीएनजी इंजन के साथ Hyundai Aura Update लगभग 27kg/km और पेट्रोल इंजन के साथ लगभग 23 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। वहीं, इस सेडान कार में आपको लगभग 45 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी भी दी जा सकती है।

Hyundai Aura Update की फीचर्स

हुंडई मोटर कंपनी इस अपडेट के बाद अपनी इस सेडान कर में काफी सारे नए फीचर्स जोड़ सकती है। जिसमें की एक सनरूफ, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 6 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले और मोबाइल कनेक्टिविटी शामिल हो सकती है।

Hyundai Aura Update की कीमत

कीमत की बात की जाए तो इसने अपडेट के बाद Hyundai Aura Update की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 7 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।