Honda Activa 6G पर मिल रहा है 5000 रुपये का कैशबैक, यही देख जापान लौटी Activa 7G

honda-activa-6g

देश में सबसे अधिक बिकने वाले स्कूटर Honda Activa 6G को लेकर ये बातें चल रही हैं की अब ये बंद होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में भी ये दावा किया जा रहा की अब Activa 6G की मैन्युफैक्चरिंग नहीं होगी, ऐसे में सच क्या है इसे लेकर असमंजस की स्थिति है। अभी हम आपको Honda Activa 6G के बारे में चल रही खबर के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं साथ ही एक ऐसे ऑफर के बारे में जानेंगे जो आपकी बड़ी बचत करवा सकता है। शुरुआत वायरल हो रही खबर से करते हैं।

अलग-अलग रिपोर्ट्स में जो बातें चल रही हैं, उनके मुताबिक एक्टिवा 6g अब बंद होने जा रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है। मार्च के अंत में Honda Motorcycle and Scooter India ने ये कहा था की अब वो अपने G सीरीज को बंद कर रहे हैं, यानी की अब आने वाले किसी भी स्कूटर के नाम के आगे 5G, 6G या फिर 7G देखने को नहीं मिलेगा। यहां एक बात ये भी साफ कही गई थी की कंपनी सिर्फ नाम बदल रही है, न की स्कूटर को बंद कर रही है।

सीधे शब्दों में कहें तो Activa 6G आगे भी जारी रहने वाला है, लेकिन एक नए नाम के साथ। जहां तक बात Activa 7G की है, तो अब ये स्कूटर भी नहीं आने वाला, हालांकि इसके स्थान पर एक नया स्कूटर लॉन्च किया जा सकता है। मौजूदा Activa 6G पर कंपनी की ओर से एक ऑफर का ऐलान किया गया है, जिसके मुताबिक इसे खरीदने पर 5% की छूट मिलने वाली है, या फिर इसके स्थान पर 5,000 रुपये का कैशबैक भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield Hunter 350 देखने के लिए भीड़ लगने वाली है, 1.50 लाख रुपये में कौन नहीं…

ऑफर के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए शोरूम विजिट कर सकते हैं। Activa 6G के फीचर्स को देखें तो पता लगता है की इसे Fan Cooled, 4 Stroke, SI Engine पर डिज़ाइन किया गया है, जोकि 109.51 cc का डिस्प्लेसमेंट लेकर आता है। स्कूटर के इंजन में 5500 rpm पर 8.90 Nm का टॉर्क और 8000 rpm पर 7.84 PS की पावर जेनेरेट करने की क्षमता है। 75,437 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ऑन रोड 81,438 रुपये तक जाती है। फाइनेंस और कीमत की ज्यादा जानकारी नजदीकी Honda Motorcycle and Scooter India के शोरूम में मिल जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।