चोर बाजार से तिजोरी खरीदने की तैयारी में Honda, कल Amaze और Honda city नामक…

honda

कार निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी 2 सेडान कार के कीमत को बढ़ाने की घोषणा की है। रिपोर्ट की माने तो Honda City और Honda Amaze नामक इन दोनों सेडान कारों की जून से कीमत बढ़ने वाली है। वहीं अगर आप भी जून में कार लेने का प्लान कर रहे हैं तो पहले इस खबर को पढ़ ले। कंपनी ने कहा है कि लागत बढ़ने के कारण उन्हें कीमतों में इजाफा करना पड़ रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि इन दोनों कारों की कीमत कितनी बढ़ने वाली है? तो आगे इस खबर में हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

बता दें कि कंपनी Honda City और Honda Amaze के सभी वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। अगले महीने यानी कि जून से इन दोनों कारों की कीमत में लगभग 1% की बढ़ोतरी होने वाली है।

Honda City प्राइस रेंज

कंपनी के घोषणा के अनुसार, Honda City की शुरुआती कीमत 11 लाख 49 रूपये (एक्स शोरूम प्राइस) है, जो की इस कार का 5th जेनरेशन मॉडल की कीमत है। वहीं, Honda City की नई मॉडल eHEV की शुरूआती कीमत 18 लाख 89 हज़ार (एक्स शोरूम प्राइस) रूपये है। बता दें, इस कार के स्ट्रांग हाइब्रिड मॉडल्स की कीमतों में किसी भी प्रकार की बदलाव नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़ें: जापान रवाना हुई Honda Elevate, 6 जून को मुंबई में करेगी लैंड, इंजन वहीं भूल…

Honda Amaze प्राइस रेंज

होंडा की इस सेडान कार की कीमत 6 लाख 99 हज़ार (एक्स शोरूम प्राइस) से शुरू होती है। जिसका की टॉप मॉडल 9 लाख 60 हज़ार रूपये (एक्स शोरूम प्राइस) का देखने को मिलता है।

इस दिन लॉन्च होगी कंपनी की नई एसयूवी

कंपनी अपने ग्राहकों के लिए Honda Elevate नामक एक नई एसयूवी मार्केट में लेकर आ रही है। बता दें कि इसके लॉन्चिंग को लेकर कंपनी के द्वारा आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है। अगले महीने के 6 तारीख ( 6 जून 2023) को यह एसयूवी लॉन्च हो जाएगी। बता दें कि कंपनी ने इस एसयूवी के डिज़ाइन को लेकर पहले ही चेतावनी दे दी थी, अब इसका एक वीडियो कंपनी अपने टि्वटर हैंडल पर अपलोड कर चुकी है। इस वीडियो में आपको ऐसी मूवी के डिजाइन को देखने का मौका मिलेगा।

वहीं, मार्केट में लॉन्च होने के बाद Honda Elevate का सीधा मुकाबला Kia Seltos, Hyundai Creta और Maruti Suzuki Grand Vitara से होने वाला है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।