यूरोप में लॉन्च हुए Royal Enfield Himalayan 450 मॉडल की कीमत देख चकरा जाएगा माथा

royal enfield himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450: पिछले महीने बाजार में आई एडवेंचर बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की परफॉरमेंस बेहद ही दमदार होने वाली है।बाइक का लुक, इंजन, फ्यूल टैंक और स्मार्ट फीचर्स सभी अपडेटेड हैं, जोकि आज के समय में कस्टमर्स की सबसे बड़ी डिमांड हैं। भारतीय मार्केट में मौजूद अन्य कंपनियों की बाइक्स को कड़ी टक्कर देने के लिए कंपनी ने इसकी कीमत काफी कम रखी है।

यहां रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की कीमत 2.69 लाख रुपये से शुरू होती है। टॉप वेरिएंट की कीमत 2.84 लाख रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कंपनी ने हाल ही में इसी बाइक को यूरोपीय बाजार में लॉन्च किया है और वहां इसकी कीमत भारत से लगभग दोगुनी है। जी हाँ, बिलकुल सही पढ़ रहे हैं आप। यूरोप में हिमालयन 450 काफी महंगी है।

यूरोप में हिमालयन 450 की कीमत

ब्रिटेन में हिमालयन 450 की कीमत की कीमत 5,750 GBP है जो भारतीय पैसों में 6 लाख रुपये के बराबर होते हैं। अन्य इटली और फ्रांस जैसे देशों में बाइक की कीमत 5900 यूरो है जो भारत में लगभग 5.30 लाख रुपये के बराबर है। हिमालयन 450 की कीमत में 452 सीसी की लिक्विड कूल्ड मोटर है जो अधिकतम 40 hp की पावर और 40 nm का टॉर्क पैदा कर सकता है। ये 6 स्पीड गियर के साथ जुड़ा हुआ है। जोकि सफर के आनंद को और भी बढ़ाने वाला है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Ciaz New Model: अब इससे बेहतर कुछ नहीं मिलेगा, शोरूम में भीड़ देखने

बाइक में क्या हैं फीचर्स?

नई हिमालयन में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन सिस्टम, 4 इंच का टीएफटी कंसोल, म्यूजिक कंट्रोल और राइडिंग मोड जैसी सुविधाएं मिलने वाली हैं।ऑफ-रोडिंग के लिए यूएसडी फोर्क्स और प्री-लोड एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। सेफ्टी के लिए एबीएस के साथ बाइक के दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। डिस्क ब्रेक होने से बाइक को कंट्रोल करना आसान हो जाएगा।

कब मिलेगी डिलीवरी

हिमालयन 450 की डिमांड इतनी अधिक है की इसके लिए एक महीने की वेटिंग मिल रही है, यानी की आज बुक करने के एक महीने बाद बाइक की डिलीवरी मिल जाएगी। हालांकि ये स्थिति कुछ बड़े शहरों में ही है। ज्यादा जानकारी आपको रॉयल एनफील्ड के नजदीकी डीलरशिप से प्राप्त की जा सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।