महज़ 2 लाख रुपए डाउनपेमेंट करके Maruti Brezza ला सकते हैं घर, हर महीने भरने होंगे इतने ईएमआई

maruti-brezza

Maruti Brezza: मारुति सुजुकी की 10 लाख रुपये से सस्ती भारत में दो एसयूवी है, जिनके नाम ब्रेजा और फ्रॉन्क्स है। बाज़ार में इन दोनों ही एसयूवी की बंपर बिक्री होती है और इनके आगे टाटा मोटर्स और हुंडई कैसे कई कंपनियों की हवा निकल गई है। कार फाइनैंस का चलन आजकल जोरों पर है और इसकी वजह से इस एसयूवी को खरीदना भी आसान हो गया है।

अगर आप भी इस फेस्टिवल सीजन में अपने लिए कोई सस्ती और अच्छी एसयूवी लेने की सोच रहे हैं तो मारुति सुजुकी ब्रेजा आपके लिए बेहतरीन विकल्प है और यहां सबसे खास बात यह है कि महज दो लाख रुपये डाउनपेमेंट कर आप इसके बेस मॉडल एलएक्सआई या सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल वीएक्सआई को फाइनैंस करा सकते हैं। अब इसके बाद कितनी इसकी मासिक किस्त बनेगी, ये सारी डिटेल यहां बता रहे हैं –

मारुति सुजुकी ब्रेजा को 4 ट्रिम लेवल के 15 वेरिएंट्स Lxi, Vxi, ZXi और ZXi+ जैसे में बेचा जाता है और इनकी एक्स शोरूम कीमतें करीब 8.29 लाख रुपये से शुरू होकर 14.14 लाख रुपये तक जाती है। इस 5 सीटर एसयूवी को में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है और इसमें सीएनजी ऑप्शन भी उपलब्ध है। बता दें कि 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध ब्रेजा के MT वेरिएंट की माइलेज भी 17.38 kmpl तक, AT वेरिएंट्स की माइलेज 19.8kmpl तक के साथ – साथ CNG MT वेरिएंट्स की माइलेज 25.51 km/kg तक है। वहीं ब्रेजा लुक और फीचर्स के मामले में भी काफ़ी अच्छी है।

ये भी पढ़ें: दमदार बैटरी पैक के साथ फुल चार्ज में 452 किमी की रेंज देती हैं ये इलेक्ट्रिक कारें

मारुति सुजुकी ब्रेजा एलएक्सआई का बेस मॉडल एक्स शोरूम प्राइस 8.29 लाख रुपये है और ऑन-रोड प्राइस 9,32,528 रुपये है। आप यदि 2 लाख रुपये की डाउनपेमेंट करते हैं तो आपको 7,32,528 रुपये का लोन लेना होगा, जिसकी अवधि 5 साल की होगी और ब्याज दर 9 प्रतिशत होगी। इसके बाद आपको हर महीने 15,206 रुपये की ईएमआई यानी मासिक किस्त का भुगतान करना होगा। ऐसे में ब्रेजा एलएक्सआई पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट के लिए 5 साल में करीब 1.8 लाख रुपये का ब्याज चुकाना होगा।

मारुति सुजुकी ब्रेजा वीएक्सआई की एक्स शोरूम कीमत 9.64 लाख रुपये और ऑन-रोड प्राइस 10,81,545 रुपये है। आप अगर ब्रेजा वीएक्सआई को दो लाख रुपये डाउनपेमेंट के साथ फाइनैंस कराते हैं तो फिर आपको 8,81,545 लाख रुपये लोन मिलेगा। 5 साल तक की लोन की अवधि ब्याज दर 9 फीसदी है तो फिर अगले 5 साल तक के लिए आपको हर महीने 18,299 रुपये मासिक किस्त, यानी ईएमआई के रूप में चुकाने होंगे। वहीं टॉप सेलिंग मॉडल ब्रेजा वीएक्सआई मैनुअल पेट्रोल को भी फाइनैंस कराने पर आपको सवा दो लाख रुपये से ज्यादा ब्याज लग जाएंगे।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।