आखिर कैसे Activa के लिए चुनौती बनकर आया TVS NTORQ 125, ये रही पूरी जानकारी

tvs-ntorq-125

परफॉरमेंस और माइलेज के मामले में TVS की गाड़ियां हमेशा ही बेहतर मानी गई हैं, लेकिन कुछ बाइक्स और स्कूटर्स को लेकर कस्टमर्स में अबतक विश्वास नहीं आ सका है। इस आर्टिकल में एक दमदार स्कूटर के बारे में बात होने वाली है, जिसने अपने लुक के साथ-साथ परफॉरमेंस से भी सभी का ध्यान आकर्षित किया है। इस स्कूटर का नाम है TVS NTORQ 125, सीधे तौर पर Activa के लिए चुनौती लेकर आने वाली इस स्कूटर ने एक अलग कस्टमर बेस तैयार कर लिया है। चलिए आपको इसकी खूबियों से परिचित करवाते हैं।

TVS NTORQ 125 का इंजन

TVS NTORQ 125 में 124.8 cc का डिस्प्लेसमेंट लेकर आने वाला Single Cylinder, 4stroke, Fuel Injected, Air Cooler, Spark Ignition Engine दिया गया है। ये इंजन 7000 आरपीएम पर 9.38 PS की पावर और 5500 आरपीएम पर 10.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

TVS NTORQ 125 फीचर्स

TVS NTORQ 125 में मिलने वाले फीचर्स बेहतरीन माने गए हैं, इसमें ब्लूथूत कनेक्टिविटी, कॉल/मैसेज अलर्ट, USB चार्जिंग पोर्ट, नेविगेशन, डिजिटल ओडोमीटर, शटर लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, TVS Smart Xonnect, Smart Xtrack और Smart Xtalk जैसी खूबियां मिलती हैं। सिंगल सीट, बॉडी ग्राफिक्स, पैसेंजर फुटरेस्ट, कैरी हुक और साथ में 21 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज भी मिल जाता है। ये फीचर्स सफर के दौरान हर लिहाज से मदद करने वाले हैं। इस स्टोरेज में हेलमेट भी रखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: अपडेट होने जा रहा है Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid, ये होंगे प्रमुख बदलाव

TVS NTORQ 125 सस्पेंशन, ब्रेक और व्हील

TVS NTORQ 125 के फ्रंट साइड में Telescopic Hydraulic और रियर साइड में Toggle link, gas filler hydraulic damper सस्पेंशन दिया गया है, जोकि उबड़-खाबड़ रस्ते पर सफर को आरामदायक बना देता है। वहीं सेफ्टी के लिए फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक ब्रेक भी दिया जाता है, ये Synchronized Braking System के साथ आता है। स्कूटर के फ्रंट अलॉय व्हील का साइज 304.8 mm और रियर का 304.8 mm है।

TVS NTORQ 125 प्राइस

TVS NTORQ 125, कंपनी की रेंज में शामिल सभी स्कूटर्स से तगड़ा है ऐसे में इसकी कीमत भी 84,386 रुपये से लेकर 1.04 लाख रुपये तक जाती है। इसके साथ मिलने वाले ऑफर्स को जानने के लिए आपको नजदीकी शोरूम विजिट करना होगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।