यह है भारत में बिकने वाली Top 5 स्कूटर, आखरी वाले का नाम पढ़कर नहीं होगा विश्वास!

Top 5 Scooter in India

Top 5 Scooter in India: भारतीय ग्राहक द्वारा स्कूटर्स को काफी पसंद की जाती है। हर एक भारतीय के घर में भले ही एक बाइक मौजूद हो लेकिन उन्हें एक स्कूटर की जरूरत हमेशा ही पड़ती है। लेकिन अभी भी काफी सारे ऐसे ग्राहक हैं जिन्हें यह नहीं पता है कि भारत की टॉप 5 स्कूटर कौन-कौन सी है। और इनमें से कौन सी स्कूटर उनके लिए बेहतर है। इसीलिए आज की खबर में हम आपको भारत के टॉप 5 स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें हम आपको ना सिर्फ स्कूटर बल्कि इसमें आने वाले इंजन पावर से लेकर माइलेज और कीमत तक के बारे में बताएंगे।

Honda Activa

भारत के टॉप 5 स्कूटर्स में सबसे पहले नंबर पर Honda Activa का नाम आता है। कंपनी अपनी इस स्कूटर में आपको 109.5 cc की इंजन देती है। जो कि लगभग 50 Kmpl तक की माइलेज देती है। वहीं, इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 70,000 रुपए है।

TVS NTORQ 125

वहीं, दूसरे नंबर पर TVS NTORQ 125 का नाम आता है। कंपनी अपनी इस स्कूटर में आपको 124 cc की इंजन देती है। जो कि लगभग 55 Kmpl तक की माइलेज देती है। वहीं, इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 84,000 रुपए है।

Yamaha Aerox 155

फिर तीसरे नंबर पर Yamaha Aerox 155 का नाम आता है। कंपनी अपनी इस स्कूटर में आपको 155 cc की इंजन देती है। जो कि लगभग 48 Kmpl तक की माइलेज देती है। वहीं, इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.44 लाख रुपए है।

Suzuki Burgman Street

और चौथे नंबर पर Suzuki Burgman Street का नाम आता है। कंपनी अपनी इस स्कूटर में आपको 124 cc की इंजन देती है। जो कि लगभग 52 Kmpl तक की माइलेज देती है। वहीं, इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 93, 000 रुपए है।

TVS Jupiter

फिर आखिरी में पांचवे नंबर पर TVS Jupiter का नाम आता है। कंपनी अपनी इस स्कूटर में आपको 109 cc की इंजन देती है। जो कि लगभग 64 Kmpl तक की माइलेज देती है। वहीं, इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 73,000 रुपए है।

Latest Post-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।