गर्दा उड़ा रही Tata की ये सस्ती SUV, देखते ही देखते लोगों में मची होड़! 18.97 किमी का माइलेज…

Tata Punch

Tata Punch Sales: टाटा पंच काफी कम समय में बहुत ही जल्दी पॉपुलर हो गई है। यह एक माइक्रो एसयूवी है। यह कार माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में क्रांति लेकर आई है। बता दें कि लॉन्च होने के बाद करीब डेढ़ साल में ही करीब डेढ़ लाख से अधिक की युनिट सेल हो चुकी हैं। बीते कुछ महीनों से यह देश में सबसे अधिक बिकने वाली टॉप 10 कारों में से एक बनी हुई है।

जनवरी 2023 महीने में भी यह टॉप 10 कारों की लिस्ट में शामिल थी। बीते महीने इसकी कुल 12,006 युनिट सेल हो चुकी हैं। इसके साथ ही यह 8वीं सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक है। पंच की सेलिंग में सालाना आधार पर 20 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। जनवरी 2022 में इसकी कुल 10,027 ईकाई सेल हुई थी। टाटा के लिए नेक्सन के बाद यह सबसे अधिक बिक्री वाली कार है।

इस कार की कीमत औऱ इंजन

बता दें कि टाटा पंच की कीमत करीब 6 लाख रुपये से 9.47 लाख रुपये के बीच में है। यह 5 सीटर माइक्रो SUV है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 86PS की पालर और 113NM का पीक टार्क पैदा करता है। यह कार सिंगल इंजन के साथ आती है। इसके साथ यह 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि कार 18.97 किमी तक का माइलेज देने में सक्षम है, जल्द ही इसका CNG वेरियंट भी मार्केट में आने वाला है, जिसे टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में पेश किया था।

ये भी पढ़ें:अब अधिक खर्च नहीं करना होगा पैसा, 10 लाख रुपये से कम में मिल रही ये 7-सीटर कारें…

टाटा पंच के फीचर्स

बता दें कि इस समय टाटा पंच में 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, ऑटो एसी, ऑटो हेडलाइट्स और वाइपर, ऑटो एसी, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, क्रूज कंट्रोल, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं इस कार में 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।