अगले महीने Maruti Fronx के साथ लॉन्च होगी ये कार, लिस्ट देख आप होगे हैरान

upcoming-cars-in-2024

जैसे कि आप सभी लोग जानते हैं कि पिछले दिनों से वाहनों को लेकर ख़बरें चर्चा में है क्योंकि कई बड़ी कंपनियां टू व्हीलर एंड फोर व्हीलर वर्ष 2023 में नए फीचर्स के साथ लॉन्च करने वाली है। कौन-कौन सी गाड़ियां लांच होने वाली है जानने के लिए आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें। लोगों में बढ़ते कारों के आकर्षण को देखते हुए कई बड़ी कंपनियां हर महीने नए मॉडल्स और नए फीचर्स के साथ इंडियन मार्केट में अपनी कार को लॉन्च करती हैं। मार्च वर्ष 2023 में कई बड़ी कंपनियों ने न्यू मॉडल्स भारतीय बाजार में उतारे हैं, जिसके बाद अप्रैल में भी कई बड़ी कंपनियां अपने वाहन की पेशकश का इंतजार कर रही है।

ग्राहकों को पहले से ज्यादा संतुष्ट और सहुलत देने के लिए वर्ष 2023 में नए फीचर्स के साथ कहीं बड़ी गाड़ियां मार्केट में लॉन्च हो सकती हैं। जिसमे से मारुति सुजुकी फ्रोंक्स समित कई बड़ी गाड़ियां अगले महीने ही लांच होने वाली हैं। मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को अप्रैल महीने में पेश किया जाएगा। न्यू बेहतरीन और शानदार कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है, जिसकी बुकिंग 13 हजार से स्टार्ट की गई है।

मोटर की इस अपकमिंग अफॉर्डेबल कार को ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा लेकिन कंपनी ने इसे अप्रैल वर्ष 2023 में पुश कर दिया। ZS EV के यह कंपनी की दूसरी बड़ी इलेक्ट्रिक कार होगी और अगर इसके साइज की बात करें तो यह इंडियन मार्केट में सबसे छोटी कार मानी जाएगी।

ये भी पढ़े: नए लुक में Maruti Alto की मार्केट पर कब्जा करने आ रही Tata Nano, देखे अपडेटेड फीचर्स

मर्सिडीज एएमजी GT 63 S ई परफॉर्मेंस

11 अप्रैल वर्ष 2023 में मर्सिडीज कार को इंडियन मार्केट में ग्राहकों के लिए लांच किया जाएगा। इस कार में 4.0 लीटर V8 बीटर्बो इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर भी है। माना जा रहा है की यह कंपनी का सबसे पावरफुल एमजी कार है जिस पर काम चल रहा है। मीडिया खबरों के मुताबिक माना जा रहा है कि यह कार 2.9 सेकंड में 0 से 100kmph की रफ्तार से चलती है।

Lamborghini Urus S Launch

अब बात इस लग्जरी कार लैंबोर्गिनी उरुस एस की तो इस लग्जरी कार को 13 अप्रैल तक भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा। यह कंपनी की एंट्री लेवल एसयूवी कार होगी। ऐसा माना जा रहा है ये कार कंपनी के मौजूदा Urus कार को रिप्लेस करेगी।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।