सबसे सस्ती मिलती ये SUV गाड़ियां, स्पोर्टी लुक में ले बेहतर ड्राइविंग का मजा

Cheapest SUV

Cheapest SUV: भारतीय मार्केट में SUV सेगमेंट काफी तेजी से बढ़ रहा है। ज्यादा माइलेज औऱ स्पोर्टी ड्राइविंग एक्सपीरियंस के चलते लोग इस सेगमेंट की कारों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। अगर आप भी एक किफायती SUV खरदीने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए ऐसी ही गाड़ियों की एक लिस्ट लेकर आए हैं। इन कारों की खास बात ये है कि इनकी कीमत 6.50 लाख रुपये से कम है और ये बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती हैं। तो चलिए एक नजर लिस्ट पर भी डालते हैं।

Nissan Magnite

Nissan Magnite एक कॉम्पैक्ट SUV है जो कि 1.0-लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल मैनुअल 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल मैनुअल और इंजन के साथ में आती है। इसका मैनुअल इंजन 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का पीक टार्क पैदा जनरेट करता है। वहीं टर्बो-पेट्रोल मैनुअल इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का पीक टार्क जनरेट करता है। इसके साथ ही ये 1 लीटर टर्बो पेट्रोल सीवीटी इंजन के साथ भी आती है। इस SUV में आपको 7 इंच टीएफटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, 8 इंच टचस्क्रीन, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, पुश-बटन स्टॉप/स्टार्ट, वायरलेस एड्रॉयड ऑटो व एप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, जेबीएल साउंड सिस्टम जैसे जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढ़ें:- अप्रैल से Maruti Suzuki की ये गाड़ियां होने वाली है महंगी, जल्दी से अभी कर डालें खरीदारी

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है। इस वाहन में डायनेमिक्स कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एबीएस, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार को रेनो किगर वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

Renault Kiger

Renault Kiger की RXT(O) वेरियंट को अब 1 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन औऱ मैनुअल या CVT ट्रांसमिशन के साथ में आता है। पहले ये कार 1 लीटर के नेचुरली एसपिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ में आती थी। फिर इसे अपग्रेड किया गया है। इसका इंजन 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का पीक टार्क पैदा करती है। इस व्हीकल में 8 इंच का टचस्क्रीन, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, पुश-बटन स्टॉप/स्टार्ट, वायरलेस एड्रॉयड ऑटो व एप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, जेबीएल साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं। रेनों की ये कार पीएम2.5 फिल्टर के साथ में आएगी। इसके साथ ही नई Kiger में स्मार्टफोन के वायरलेस चार्जिंग की सहुलियत भी मिलती है।

ये भी पढ़ें:- नए लुक में Bolero का सूपड़ा साफ करेगी Tata Sumo, जानिएं कीमत और अपडेटेड फीचर्स

Tata Punch

वहीं बात Tata Punch की करें तो इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो कि 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टार्क पैदा करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जुड़ा है। फीचर्स के तौर पर इस SUV में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज़ कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं। वहीं सेफ्टी के तौर पर आपको डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस, आईएसओफिक्स एंकर, एक रियर-व्यू कैमरा मिलता है। सेफ्टी में इसे 5 स्टार रेटिंग मिलती है।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।