Splendor का खेल ख़त्म! Keeway SR125 के साथ 50 kmpl माइलेज और 14.5 लीटर फ्यूल…

Keeway SR125

Keeway SR125: कम्यूटर बाइक सेगमेंट में आज भी सबसे बड़ी हिस्सेदारी Hero Motors की है, लेकिन नई उम्मीदों के साथ अलग-अलग कंपनियां भी एक के बाद एक बाइक्स को लॉन्च कर रही हैं। एक समय अपनी क्रूजर बाइक्स के लिए दुनियाभर में चर्चा का विषय रही Keeway मोटर्स भी कम्यूटर बाइक सेगमेंट में वापसी कर रही है, अभी हम आपको कंपनी की सबसे बेहतरीन कम्यूटर बाइक के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। इसका नाम है Keeway SR125, लुक के हिसाब से इस बाइक को भी क्रूजर मान रहे कस्टमर्स को बता दें की ये काफी अलग है। आइए एक नजर डालते हैं इसमें मिलने वाले फीचर्स को, जिनके दमपर कंपनी नए मुकाम हासिल कर रही है

1.19 लाख रुपये की कीमत में आने वाली Keeway SR125 में दमदार इंजन दिया गया है, इसे 125 सीसी Single Cylinder, 4 Stroke, 2 Valve, Air Cooled Engine, SOHC बेस पर तैयार किया गया है। इसमें 9.83 PS की ताकतवर पावर और 8.2 Nm का टॉर्क देने की ताकत है, बाइक का लुक देखने पर एक बार को आप भी Royal Enfield को याद करेंगे।

डिजिटल स्पीडोमीटर, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल ओडोमीटर और डिजिटल ट्रिपमीटर के साथ इसे स्मार्ट लुक देने की कोशिश हुई है। कम्यूटर बाइक होने पर भी इसके दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जा रहा है, ये शायद पहली बार देखने को मिल रहा है। 14.5 लीटर फ्यूल टैंक के साथ लॉन्ग ड्राइव का मजा लिया जा सकता है, दावे के मुताबिक Keeway SR125 में 50 kmpl माइलेज की क्षमता है। यानी की ये बाइक एक लीटर फ्यूल में 50 किलोमीटर तक जा सकती है, बाइक को स्टार्ट करने के लिए सेल्फ और किक दोनों ही विकल्प दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:560km फुल टैंक माइलेज वाली Yamaha MT 15 V2 2023 हुई लॉन्च! मिल रहा 10 लीटर…

बीएस VI एमिसन पर आने वाली SR125 में 5 स्पीड गेयर बॉक्स दिए जा रहे हैं, ये आपको स्पीड का मजा देंगे, इस कंपनी के पास और भी कुछ बेहतरीन बाइक्स हैं, जिनकी सेल्स में हाल के दिनों में बढ़ोत्तरी हुई है। भारत में कम कीमत की कम्यूटर बाइक्स भी मौजूद हैं, जिनके फीचर्स बजट के हिसाब से काफी सही माने जाते हैं। आप भी अपनी जरुरत के अनुसार किसी भी बाइक को चुन सकते हैं

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।