Honda Elevate खरीदने से पहले पढ़ें ये, सामने आ रही है पूरी सच्चाई!

honda-elevate

चार सितम्बर 2023 को लॉन्च हुई Honda Elevate आज बड़े स्तर पर अपना नाम बना चुकी है, इस कार की बिक्री कंपनी को नई उम्मीदें दे रही है की हौंडा का अभी भारत में काम बन सकता है। ज्यादातर सेडान कार लेकर आने वाली होंडा ने हाल ही suv की बढ़ती डिमांड को देखते हुए Honda Elevate को लॉन्च किया था।

इस कार को आज लॉन्च हुए करीब दो महीने हो चुके हैं, इसी से जुड़े जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, उनके मुताबिक बीस हजार से अधिक यूनिट्स की बुकिंग मिली है। SV, V, VX और ZX नाम के वैरिएंट्स में आने वाली Elevate की कीमत 11.04 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के साथ 16.24 लाख रुपये तक जाती है।

डीआरएल को हेडलैंप क्लस्टर, ग्रिल, साइड में 17-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील मिलते हैं। वहीं, पीछे की तरफ एलईडी टेललाइट को रिफ्लेक्टर के साथ कनेक्टेड लुक मिलता है, ये फीचर कार के लुक को आकर्षक बना देता है। एडवांस फीचर्स के तौर पर कार में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सात-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ADAS के साथ और भी काफी कुछ मिल जाता है।

ये भी पढ़ें: Mahindra XUV 700 के जलवे देख चकराया माथा, अब तो कार के लिए…!

पॉवरट्रेन पर नजर डालें तो होण्डा की और से कार में 1.5-लीटर, NA पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 119bhp का पावर साथ में 145Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल यूनिट और एक सीवीटी देखने को मिल जाता है।

अगर आपके पास बढ़िया बजट है तो इसके लिए टॉप मॉडल के साथ जा सकते हैं, इसकी कीमतें भी वेरिएंट के आधार पर बदलती हैं। आठ वैरिएंट्स में Elevate SV MT Elevate V MT Elevate V CVT Elevate VX MT Elevate VX CVT Elevate ZX MT Elevate ZX CVT और Elevate ZX CVT Dual Tone का नाम शामिल है।

पांच सीटर ये कार परिस्थिति के मुताबिक 15.31 से 16.92 kmpl तक का माइलेज देती है। एक्सपर्ट्स का कहना है की इतने तगड़े फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ कार बेहद ही दमदार हो जाती है। इसकी बुकिंग के लिए आप ऑनलाइन कंपनी की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। अन्य माध्यम जैसे नजदीकी आउटलेट से भी कार के सभी पहलुओं को जान सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।