मोदी की इस खुफिया कार के बारे में जान चीन के राष्ट्रपति भी हुए हैरान! जासूसी के लिए भेजे J-20 विमान

pm-modi-car

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत देश के मुखिया है, ऐसे में इनकी सुरक्षा भी एक दम अचूक होती है। कई लेयर्स में इनकी सुरक्षा का ध्यान रखा जाता है ऐसे में जिस कार से प्रधानमंत्री चलते है वो भी चलती फिरती ऐसी कार होती है जिसे कैसा भी बम हो कार पर कोई असर नहीं होता। आज हम आपको प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सबसे ज्यादा सुरक्षित कार के बारे में बताने जा रहे है। चीन चाह करके भी इस कार की कॉपी नहीं कर पाता हमारे देश के प्रधानमंत्री की गाड़ी इतनी ज्यादा सुरक्षित होती है की अगर 2 मीटर से भी कोई 15 किलो विस्फोटक का धमाका भी होता है तभी कार को कोई असर नहीं होगा। जिस कार की बात करने जा रहे है उसका नाम है Mercedes-Maybach S650 Guard

Mercedes-Maybach S650 Guard फीचर्स

इस कार के फीचर्स के पहले आपको बता दे की इस कार को बनाने के लिए जिस मेटल का इस्तमाल किया गया है उसी मेटल से AH-64 Apache helicopters को भी बनाया गया है। यही नहीं अगर किसी कारण कार का टायर पंचर हो जाता है या गोली लगने से फट जाता है इसके बावजुद भी ये कार 30 किलोमीटर तक बिना टायर के चलने में सक्षम है। आपको बता दें की अगर कोई गैस अटैक होता है तो उस स्थिति में गाड़ी के अंदर एक ऑक्सीजन टैंक होता है जिससे हमारे प्रधानमंत्री को कुछ नहीं होगा। इसमें vr10 लेवल की सुरक्षा दी गई है ये पहली कार है जिसमें इस VR10 लेवल की सुरक्षा दी गई है।

ये भी पढ़े: Toyota Fortuner की बैंड बजाने आ रही Mahindra Bolero 2024, फीचर्स एकदम…

Mercedes-Maybach S650 Guard इंजन

सुरक्षा के साथ-साथ इस कार का इंजन भी दमदार है, इसमें कंपनी ने 6 लीटर का Twin-Turbo V12 इंजन दिया है जो की 523 HP की पावर जेनेरेट करता है। हम इसे रोड पर चलने वाली लड़ाकू विमान कहे तो गलत नहीं होगा। आपको बता दें की इस पावर के साथ कार 190 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल भी सकती है। वहीं इसके सारे शीशे बुलेट प्रूफ होते है जिससे कोई गोली भी चलाता है तो कार के अदंर वो गोली पहुंच ही नहीं पाएगी। वहीं इसके कीमत की बात करें तो इस को खरीदने के लिए सरकार को भी मूटी रकम चुकानी पड़ती है दरअसल इस कार की कीमत 12 करोड़ रूपए है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए हम आपको इतनी ही जानकारी साझा कर सकते है। आपको बता दें की प्रधानमंत्री के काफिले में सैकड़ो गाड़िया चलती है ऐसे में किस गाड़ी में प्रधानमंत्री है ये सिर्फ SPG (Special Protection Force) को ही पता होता हैं।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।