केवल 10 हजार रुपये की कीमत में घर में खड़ी करें Bajaj CT 125X, इंजन और माइलेज नहीं है तोड़

Bajaj CT 125X

Bajaj CT 125X: बजाज की बाइक सबसे बेहतरीन बाइक होती हैं इसलिए Bajaj Pulsar और Bajaj Platina को आज भी लोग काफी पसंद करते हैं। जितना पहले करते थे। बजाज का पूरा ध्यान पावर और माइलेज पर होता है। उनकी बाइक्स में आपको पावर के साथ में माइलेज का बेहतरीन कॉबीनेशन मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी नई City 125X को मार्केट में पेश किया था। लोगों ने इस बाइक को काफी पसंद किया है। इसका लुक दूसरी बाइकों से काफी अलग है। यहीं कारण है कि जो लोग कुछ खरीदना चाहते हैं तो वह इस बाइक को खरीद रहे हैं। आज हम आपको इसी बाइक से जुड़ी हुई डिटेल्स के बारे में बताएंगे। इसके अलावा इस बाइक को काफी सस्ते में कैसे खरीदा जा सकता है इसकी सारी जानकारी देंगे।

Bajaj CT125X के स्पेसिफिकेशंस

Bajaj CT125X में कंपनी ने 124.4 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन दिया है। यह इंजन 8000RPM पर 11 PS की पावर और 5500RPM पर 11 NM का पीक टार्क पैदा करता है। इसके साथ ही फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक्स दिए हैं। यह बाइक केवल 14 सेकेंड में 80 किमी की रफ्तार से चलती है और 97 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

ये भी पढ़ें:- सबका दिल जीतने आ रही Maruti Eeco 2023, फीचर्स और माइलेज देखकर लोग हो रहे दीवाने

कंपनी की मानें तो यह एक लीटर पेट्रोल में 60 किमी का माइलेज देगी जो कि 125सीसी बाइक के लिए सही है। इसी सेगमेंट पर आ रही बेस्ट सेलिंग बाइक होंडा साइन का माइलेज भी इसी के आस पास है।

Bajaj CT125X की कीमत

वहीं इस बाइक की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 71886 रुपये है। इसके बाद 7186 का आरटीओ चार्ज, 5913 रुपये का इंश्योरेंस चार्ज देने के बाद 84965 रुपये हो जाएगी। दी गई कीमत दिल्ली की है। दूसरे शहर व राज्य में इसकी कीमत में बदलाव हो सकता है।

लेकिन अगर आप बजट की वजह से इस बाइक को खरीद नहीं पा रहे हैं तो लोन का ऑप्शन बेस्ट रहेगा। लोने पर बाइक को खरीदने के लिए आपको 9 हजार रुपये की डाउन पेमेंट चुकानी होगी। डाउन पेमेंट के बाद से आप 3 साल तक 2,437 रुपये की EMI चुकाकर इस बाइक को अपना बना सकते हैं। इस समय EMI पर बाइक को खरीदना आम हो गया है।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।