Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइज में जबरदस्त गिरावट, अभी बुक करने पर मिलेगा डबल फायदा

पेट्रोल की कीमतों के बढ़ने के साथ-साथ इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग भी तेजी से बढ़ रही है। यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है क्योंकि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स सस्ते होने के साथ-साथ प्रदूषण मुक्त होने का भी एक बेहतर विकल्प हैं।पिछले कुछ सालों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में कई नए स्टार्टअप कंपनियों के दायरे में कई नए विकल्प शुरू हुए हैं जो लोगों को सस्ते और प्रदूषणमुक्त वाहन उपलब्ध कराते हैं। इससे पुराने ब्रांडों जैसे बजाज, हीरो इलेक्ट्रिक, टीवीएस इलेक्ट्रिक, अवन्ति, युनो मोटरस और अम्बर सुनदरी जैसी भारतीय कंपनियों को भी अपना स्थान बनाए रखने के लिए अपने विकल्प बेहतर बनाने की आवश्यकता हुई है।वर्तमान में ओला (Ola) इलेक्ट्रिक देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है। ओला इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार में प्रवेश करते हुए बहुत कम समय में अपना वर्चस्व स्थापित किया है.

READ THIS: Creta और Seltos के मार्केट पर कब्जा करने आ रही ये 3 नई धाकड़ SUV, जानें डिटेल

ओला इलेक्ट्रिक के दो स्कूटरों की पूरी डिटेल्स निम्नलिखित हैं:

Ola S1 – यह स्कूटर 8.5 बीएचपी टेस्ला प्रकार के मोटर से लैस है जो 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की गति प्रदान करता है। यह 181 किलोमीटर तक का रेंज देता है। स्कूटर में 12 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है जो आपको स्पीड, बैटरी लाइफ, ड्राइव मोड और अन्य जानकारी प्रदान करता है। इसके अलावा, यह स्कूटर स्मार्ट फीचर्स जैसे कि कीलेस एंट्री, प्लिप फ्लॉप सीट, एसओएस, पावर चार्जिंग और ओला एप के साथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। यह स्कूटर रुपए 1,09,999 से शुरू होता है।

Ola S1 Air – यह स्कूटर S1 से थोड़ा हल्का है और 2.98 किलोग्राम कम वजन वाला है। इसमें भी 8.5 बीएचपी टेस्ला प्रकार का मोटर होता है, लेकिन इसमें 121 किलोमीटर का रेंज होता है। S1 Air में एक 8.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है, जो स्पीड, बैटरी लाइफ, ड्राइव मोड और अन्य जानकारी प्रदान करता है.

ओला इलेक्ट्रिक S1 स्कूटर भी बेच रही है, जिसमें भी एक ही इलेक्ट्रिक मोटर है और 2.98 kWh की बैटरी पैक होती है। इसकी कीमत 99,999 रुपये है और इसकी रेंज 121 किमी है। इसके अलावा, ओला इलेक्ट्रिक एक डिलीवरी स्कूटर भी बेचती है जो केवल डिलीवरी वालों के लिए होती है। यह स्कूटर 1.29 लाख रुपये में उपलब्ध है और इसकी रेंज 88 किमी है।

LATEST POSTS:-

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।