60 हजार रुपये तक महंगी हुई MG Hector, इस मॉडल की नहीं बढ़ी है कीमत

mg-hector

प्रीमियम कार मेकर कंपनी Mg motors ने अपने Hector मॉडल की कीमत में इजाफा कर दिया है, यानी की अब ये कार पहले के मुकाबले महंगी हो चुकी है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक हेक्टर के पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल की कीमत में वृद्धि की गई है, हालांकि कार के बेस वैरिएंट की कीमत पहले की ही तरह बरक़रार रखी गई है। बढ़ी हुई कीमत की बात करें तो Hector को खरीदना अब 61 हजार रुपये महंगा पड़ने वाला है, अगर आप भी आने वाले दिनों में इस कार को खरीदने प्लानिंग कर रहे हैं तो इस चलिए आपको नई कीमत के साथ-साथ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स भी रूबरू करवाते हैं।

MG Hector के पेट्रोल मॉडल के कुल 9 वैरिएंट्स की बिक्री की जाती है, इसमें भी केवल चार वैरिएंट्स की कीमत बढ़ी है। अगर आप MG Hector Smart pro MT लेने जाते हैं तो उसके लिए पहले के मुकाबले 30 हजार रुपये अधिक खर्च करने होंगे, Sharp pro MT, Sharp pro CVT और Savvy Pro CVT के लिए भी तीस हजार रुपये अतिरिकत तौर पर खर्च करने होंगे।

MG Hector के डीजल मॉडल में कुल 4 वैरिएंट्स की बिक्री की जाती है, इसमें Shine MT की कीमत 26 हजार रुपये, Smart MT की 27 हजार रुपये, Smart Pro MT की 58 हजार रुपये और Sharp Pro MT की कीमत 60 हजार रुपये बढ़ी है। Hector Plus 6S के अंतर्गत आने वाले सभी मॉडल की कीमत 30 हजार रुपये बढ़ी है।

ये भी पढ़ें: भारतीय सड़कों पर अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार है BMW R nineT, आएगा असली मजा

5 सीटर MG Hector में 1956 सीसी का 2.0L Turbocharged इंजन दिया जाता है, इस इंजन में 167.67bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क देने की क्षमता है। इसे छह स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। BS VI 2.0 एमिसन नॉर्म्स के साथ आने वाली इस कार में 60 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है और कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक डीजल मॉडल में 15.58kmpl का माइलेज मिलता है।

फ्रंट में Mcpherson strut + coil springs और रियर में Beam assemble + coil spring सस्पेंशन के साथ कार का कम्फर्ट स्तर बेहतर हो जाता है, सेफ्टी के लिए दोनों साइड डिस्क ब्रेक दिया गया है। कार कीस्टीयरिंग को टिल्ट वे में एडजस्ट किया जा सकता है। पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोस, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर बूट, एयर कंडीशनर, हीटर, एयर क्वालिटी कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसी खूबियां कार की लोकप्रियता में एक बड़ा किरदार निभाती हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।